home page

Electric Vehicle : आ गई देश की सबसे सस्ती Car, बाइक से थोड़ी ही ज्यादा है कीमत

अगर आप कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो हम आपको बताते हैं एक बेहतरीन विकल्प। विकल्प भी ऐसा कि बाइक से थोड़ी ज्यादा कीमत चुकाने पर ही आपको चमचमाती नई कार मिल जाएगी। खास बात ये है कि इस इलेक्ट्रिक कार को खरीदने के बाद आपकी पेट्रोल की टेंशन भी खत्म हो जाएगी। क्योकि एक बार चार्ज करने के बाद ये चमत्कारी कार पूरे 306 किमी चलती है। जानिए और क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी इस कार में।
 | 

HR Breaking News : नई दिल्ली : Tata Tigor EV : देश में इलेक्ट्रिक कारों के प्रति उपभोक्ताओं की दिलचस्पी लगातार बढ़ती जा रही है। हालांकि, फिलहाल इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री पेट्रोल और डीजल कारों के मुकाबले कम है। 
हालांकि, इसके पीछे का कारण महंगी इलेक्ट्रिक कारें माना जा रहा है। लेकिन, हाल ही में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने खुद कहा था कि एक साल के भीतर इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) की कीमत पेट्रोल से चलने वाले वाहनों की कीमत के बराबर हो जाएंगी।


ये खबर भी पढ़ें : इन कर्मचारियों को मिलेगा Bonus, सरकार देगी 4500 रुपए, जानें डिटेल्स

Charging Speed अच्छी है

रेगुलर 15A चार्जर से इसे 0-80% से चार्ज होने में 8 घंटे 45 मिनट का समय लगता है। वहीं, 25 kW DC फास्ट चार्जर के जरिए इसे महज 65 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। टाटा का कहना है कि यह कार ODB 64 टेस्ट स्टैंडर्ड के साथ आती है जो कि रियर क्रैश कम्पेटिबल है। Tata Tigor EV को Global NCAP में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।


Petrol-Diesel की टेंशन हो जाएगी छू मंतर

वहीं अगर आप अभी नई और सस्ती इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tigor EV के बारे में बताने जा रहे हैं। यह है कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार (Tata सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार), जिसे खरीदकर आप हमेशा के लिए पेट्रोल की टेंशन से मुक्त हो सकते हैं। आइए आगे आपको इस बैटरी कार के बारे में पूरी जानकारी देते हैं।


ये ख्बर भी पढ़ें : Bank Merger : सरकारी बैंकों को मर्जर करने का दूसरा दौर शुरू, लिस्ट में है ये बैंक


Baterry Powar अद्भुत 


यह कार 26 kWh की Lithium-ion बैटरी पैक करती है। टाटा की यह कार ARAI सर्टिफाइड है, जो सिंगल चार्ज में 306 किमी की रेंज ऑफर करती है। वहीं Tata Nexon EV में 30.2 kWh की बैटरी दी गई है। वहीं, यह बैटरी IP-67 सर्टिफिकेशन और 8 साल की वारंटी के साथ आती है। Tata Tigor EV की स्पीड की बात करें तो यह 5.7 सेकेंड में 0-60 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है। यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल फुल चार्ज पर 306 किमी की रेंज देती है।


Tata Tigor Price List

कंपनी Tigor EV को तीन वेरिएंट्स में बेच रही है। बिना सब्सिडी और टैक्स के इन तीन वेरिएंट की कीमतें वेबसाइट पर लिस्टेड हैं। कीमत की बात करें तो Tata Tigor EV XE- 11.99 लाख रुपये, Tata Tigor EV XM- 12.49 लाख रुपये और Tata Tigor EV XZ+ – 12.99 लाख रुपये। कंपनी इस कार को TEAL BLUE (डुअल टोन) और डेटोना ग्रे (डुअल टोन) कलर ऑप्शन में खरीदने का विकल्प देती है।