home page

Employees Promotion इन कर्मचारियों को जल्द मिलेगा प्रमोशन का लाभ, विभाग ने मांगा प्रस्ताव

Karmchari Promotion कर्मवारियों के लिए अगस्त महीने काफी खुशी भरा रहने वाला है। ताजा जानकारी के अनुसार इस महीने कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ मिल सकता है। जिसको लेकर विभाग ने प्रस्ताव मांग लिया है। आइए नीचे खबर में जानते है किन कर्मचारियों को मिलेगा प्रमोशन का लाभ
 
 | 
Employees Promotion इन कर्मचारियों को जल्द मिलेगा प्रमोशन का लाभ,  विभाग ने मांगा प्रस्ताव

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश के राज्यकर के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही इन कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ मिलेगा।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसको लेकर राज्यकर विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी और सभी जोनल मुख्यालयों से इसका प्रस्ताव मांगा है। सभी जोन पर परीक्षा कराने की जिम्मेदारी अपर आयुक्त ग्रेड-1 को दी गई है। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्यकर लिपिक वर्गीय (पदोन्नति द्वारा भर्ती) नियामवली में समूह ‘घ’ के कर्मचारियों को समूह ‘ग’ के पदों पर प्रमोशन दिया जाता है, हालांकि इसके लिए परीक्षा ली जाती है और इसी के आधार पर प्रमोशन दिया जाता है ।अब राज्यकर विभाग में वेतनमान 5200-20200 एवं ग्रेड पे 2000 के अन्तर्गत खाली पदों पर भर्ती की जानी है, इसमें से 20 प्रतिशत पदों को समूह ‘घ’ के कर्मचारियों को प्रमोशन देकर भरा जाना है।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके लिए राज्यकर विभाग तैयारियां शुरू कर दी है और सभी जोनल अपर आयुक्तों से चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के बारे में प्रस्ताव मांगा गया है। इसके तहतचतुर्थ श्रेणी के पद पर तैनात कर्मचारियों को जल्द ही लिपिक संवर्ग के रिक्त पदों पर प्रोन्नति दी जाएगी।सभी जोन स्तर पर होने वाली इससे संबंधित परीक्षा के लिए जल्द ही अर्हता और परीक्षा के लिए प्राप्तांक भी निर्धारित किया जाएगा।