home page

Gold Price: निचले से निचले स्तर पर आया सोना, चांदी में भी गिरावट जारी

Gold Price Today: सोने का आयात शुल्‍क बढ़ाए जाने के बाद सोने की कीमत में उतार- चढ़ाव का दौर जारी है. हफ्ते के पहले कारोबारी दिन  सोने और चांदी दोनों के ही भाव में ग‍िरावट जारी है. आइये चेक करते हैं ताजा भाव .
 | 
Gold Price: निचले से निचले स्तर पर आया सोना, चांदी में भी गिरावट जारी 

HR Breaking News : नई दिल्ली : Gold Price Today 25th July 2022: वैश्विक बाजार (global market)से मिले-जुले संकेतों के बीच आज हफ्ते के पहले कारोबारी दिन भी सोने कके भाव में लगातार गिरावट देखी जा रही है.

आज भी सोना 51,000 से नीचे ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा चांदी में भी गिरावट देखने को मिल रही है. जानकारी के अनुसार, सर्राफा बाजार में सोना 13 रुपये सस्ता होकर 50,803 रुपये पर आ गया है, जबकि चांदी 607 रुपये सस्ती होकर 54,402 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई है.

Sona Chandi Bhav: सोने के भाव में गिरावट के साथ हफ्ते की शुरुआत, चेक करें ताजा रेट


जानिए क्या है आज सोने-चांदी का भाव (Know what is the price of gold and silver today) 


अब बात करते हैं मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज की तो MCX पर दोपहर तक सोना 91 रुपये की गिरावट के साथ 50,553 रुपये पर ट्रेड कर रहा है जबकि MCX पर दोपहर चांदी 328 रुपये टूटकर 54,803 रुपये पर ट्रेड कर रही थी. अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो सोना 1,724.77 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर आ गया है. वहीं चांदी की बात करें तो ये 18.58 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही है.


global market का क्या है हाल?


अब बात करते हैं ग्लोबल मार्केट (global market) की. वैश्विक बाजार (global market) में हाजिर सोना 0.01 फीसदी यानी 0.21 डॉलर की तेजी के साथ 1725.49 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार करता हुआ दिख रहा जबकि हाजिर चांदी 0.06 फीसदी यानी 0.01 डॉलर की तेजी के साथ 18.56 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार करता हुआ देखा गया है.

Sona Chandi Bhav: सोने के भाव में गिरावट के साथ हफ्ते की शुरुआत, चेक करें ताजा रेट


क्या कहते हैं Experts?


Experts का मानना है कि यूरोप और भारत समेत दुनियाभर में ब्याज की दरें बढ़ी हैं. डॉलर के बढ़ते दबाव के करान सोने में बिकवाली हावी रह सकती है. ऐसे स्थिति में सोने में गिरावट का दौर जारी रह सकता है. आने वाले दिनों में भी सोने की कीमत में और गिरावट देखने को मिल सकती है, और ये 49 हजार रुपये पर आ सकता है.