home page

हीरो होंडा CD100 को भूले तो नहीं, पुराने अंदाज में वापस आई ये जबरदस्त मोटर साइकिल

हीरो मोटोकॉर्प और होंडा की पार्टनरशिप के बाद भारतीय बाजार में हीरो होंडा CD100 पहला प्रोडक्ट था. ये मोटरसाइकिल इतनी जोरदार थी कि लगभग हर भारतीय ने कभी ना कभी इसे खरीदने का सपना देखा था.
 | 

उस समय की ये आइकॉनिक बाइक अपनी मजबूती और किफायत के चलते बेहद पसंद की जाती थी और होंडा के लिए CD100 आंख का तारा बन गई थी.

ये बाइक हीरो स्प्लैंडर जितनी ही पसंद की गई और अब होंडा चीन में इस मोटरसाइकिल को वापस लेकर आई है और इसे होंडा CG125 स्पेशल नाम से लॉन्च किया गया है.


कीमत करीब 89,800 रुपये


जापान की बाइक निर्माता होंडा की चीन एफिलिएट कंपनी वुयांग होंडा ने हाल में CG125 स्पेशल घरेलू बाजार में लॉन्च की है. इसकी कीमत 7,480 चाइनीज युआन रखी गई है (करीब 89,800 रुपये) जो स्टैंडर्ड वेरिएंट से कुछ महंगी है.

Honda Iconic CD100 Made Comeback Named CG125 With Retro Style | हीरो होंडा  CD100 को भूले तो नहीं? पुराने अंदाज में वापस आई ये जबरदस्त मोटर साइकिल |  Hindi News, ऑटोमोबाइल

स्पेशल एडिशन को पुराने रेट्रो अंदाज में सफेद और नीले रंग में पेश किया गया है. ये भारत में बिकने वाली होंडा हाइनेस CB350 से बहुत मिलता है. बाइक को सिंगल पीस सीट, फोर्क गेटर्स, ब्लैक्ड आउट फेंडर्स, इंजन और अंडरपिनिंग्स दी गई हैं. इसे पुराना रेट्रो अंदाज देने के लिए मोटरसाइकिल के साथ ऐनलॉग इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर लगाया गया है जो चौकोर हेडलाइट्स के साथ आता है.


भारत में एंट्री हो सकती है


होंडा CG125 स्पेशल के साथ स्टैंडर्ड मॉडल वाला आर्म्ड 125 सीसी एयर-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है जो करीब 10पीएस ताकत और 9.5 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. ये इंजन एक लीटर पेट्रोल में 55.55 किमी माइलेज देता है और 125 सीसी की बाइक के हिसाब से काफी कम है.

Hero Motocorp | The Name You Know, The History You Don't

इस मोटरसाइकिल को ब्लैक्ड आउट स्पोट व्हील्स दिए गए हैं तो दोनों तरफ ड्रम ब्रेक्स के साथ आते हैं. होंडा टू-व्हीलर्स ने हाल में पुष्टि की है कि भारतीय बाजार में जल्द ही कई नई और किफायती बाइक्स लॉन्च की जाएंगी, ऐसे में अनुमाल लगाया जा रहा है कि इस मोटरसाइकिल की भारत में कम कीमत और बेहतर माइलेज के साथ एंट्री हो सकती है.