home page

Indian Railways: अब बिना एक रुपया खर्च किए करें धार्मिक स्थलों की यात्रा, रेलवे फ्री में दे रहा रहने-खाने की सुविधा

IRCTC Tour Package: रेलवे (Indian Railways) आपके लिए एक खास पैकेज लेकर आया है, जिसमें आपको धार्मिक यात्रा करने का मौका मिलेगा. आइये जानते है इस खास पैकेज के बारे में पूरी डिटेल।
 
 | 
Indian Railways: अब बिना एक रुपया खर्च किए करें धार्मिक स्थलों की यात्रा, रेलवे फ्री में दे रहा रहने-खाने की सुविधा

HR Breaking News (ब्यूरो) : खास बात यह है कि इस पैकेज में आपको रहने और खाने की सुविधा रेलवे की तरफ से मिलेगी. इसके लिए आपको अलग से कोई भी पैसा खर्च नहीं करना होगा. IRCTC ने ट्वीट करके इस पैकेज के बारे में जानकारी दी है. 


IRCTC ने किया ट्वीट


IRCTC ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि आईआरसीटीसी वाराणसी प्रयागराज अयोध्या टूर पैकेज लेकर आया है. यह धार्मिक पैकेज है. इसमें आप कई खास जगह घूम सकते हैं. 

Indian Railways: 24 अक्टूबर तक रेलवे चलाएगा ये स्पेशल ट्रेन, यात्रा करने से पहले चेक करें लिस्ट


आइए चेक करें पैकेज की डिटेल्स

  • पैकेज का नाम - वाराणसी प्रयागराज अयोध्या टूर
  •  डेस्टिनेशन कवर्ड - वाराणसी - प्रयागराज - अयोध्या
  • ट्रैवलिंग मोड - ट्रेन
  •  क्लास - कंफर्ट
  • फ्रीक्वेंसी - प्रत्येक बुधवार
  • मील प्लान - ब्रेकफास्ट और डिनर
  •  कितने दिन का होगा पैकेज - 5 रात/6 दिन

फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं


रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आपको 3 ब्रेकफास्ट और 3 डिनर की सुविधा फ्री मिलेगी. इसके अलावा रहने के लिए ड्यूलेक्स होटल में व्यवस्था होगी. इसके लिए भी आपको अलग से कोई भी चार्ज नहीं देना होगा. यह आपके पैकेज में ही आएगा. 

Indian Railways: 24 अक्टूबर तक रेलवे चलाएगा ये स्पेशल ट्रेन, यात्रा करने से पहले चेक करें लिस्ट


कितना लगेगा किराया?


अगर आप 2 से 3 लोगों के ग्रुप के साथ इस पैकेज में यात्रा करते हैं तो ट्विन शेयरिंग पर 18,400 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा. वहीं, ट्रिपल शेयरिंग में 15,100 रुपये प्रति व्यक्ति लगेगा. इसके अलावा चाइल्ड विद बर्थ 11,900, चाइल्ड विदाआउट बर्थ 10,750 रुपये खर्च होगा. 


इसके अलावा अगर आप 4 से 5 लोगों के ग्रुप के साथ इस पैकेज में यात्रा करते हैं तो ट्विन शेयरिंग पर 15,300 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा. वहीं, ट्रिपल शेयरिंग में 13,650 रुपये प्रति व्यक्ति लगेगा. इसके अलावा चाइल्ड विद बर्थ 10,450, चाइल्ड विदाआउट बर्थ 9,300 रुपये खर्च होगा. 
चेक करें ऑफिशियल लिंक इस पैकेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक http://bit.ly/3BCkOp0 पर विजिट कर सकते हैं.