home page

Mukesh Ambani - अब इस कारोबार पर भी अंबानी का होगा पूरा दबदबा, जानिए पूरा प्लान

आज के समय में मशहुर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी को कौन नहीं जानता। जिनका बिजनेस न सिर्फ भारत में हीं बल्कि दूसरें देशों में भी प्रचलित है। अब अंबानी की नजर एक नए कारोबार पर है। कहा जा रहा है कि इस कारोबार पर भी अंबानी का पूरा दबदबा रहेगा। 
 
 | 
अब इस कारोबार पर भी अंबानी का होगा पूरा दबदबा, जानिए पूरा प्लान

HR Breaking News, Digital Desk- मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल तेजी से बढ़ते खिलौना मार्केट में अपने ब्रांड रोवन के जरिये कारोबार का विस्तार कर रही है। इसके जरिये वह छोटी दुकानों में सस्ते खिलौने उपलब्ध करवाएगी। कंपनी रोवन के जरिये अपने खिलौना वितरण कारोबार का परिचालन करती आ रही है। अब कंपनी ने अपने इस ब्रांड का पहला एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट (ईबीओ) गुरुग्राम में खोला है। इस स्टोर का आकार 1,400 वर्गफुट है।


उद्योग के सूत्रों ने बताया कि इस तरह रिलायंस रिटेल में सस्ते ब्रांड के खिलौनों की बड़ी चेन उपलब्ध होगी जिसमें रोवन के अलावा कई और ब्रांड भी होंगे। इसके अलावा ब्रिटेन की खिलौना ब्रांड हेमलीज के उत्पाद भी मिलते हैं।


2019 में किया था अधिग्रहण-


हेमलीज खिलौनों की दुनिया की सबसे पुरानी खुदरा विक्रेता है और 2019 में रिलायंस ने उसका अधिग्रहण किया था। सूत्रों ने बताया कि इस ब्रांड की पेशकश महंगी श्रेणी की ही होगी। वहीं, रोवन रिलायंस रिटेल को सस्ती दर पर व्यापक और कम महंगे खिलौनों की श्रेणी में जगह बनाने में मदद देगी। इसके अलावा हेमलीज के स्टोर जहां बड़े आकार के होते हैं जबकि रोवन के स्टोर का आकार उनसे छोटा और 500-1,000 वर्गफुट के बीच होगा।