home page

Multibagger Stock: इस स्टॉक ने सिर्फ दो दिनों में ही निवेशकों को कर दिया मालमाल, दिया हाई रिटर्न

Yes Bank Share Price: स्टॉक बाजार में गिरावट के बावजूद कई मल्टीबैगर स्टॉक हैं, जिसने निवेशकों को मालामाल कर दिया। महज दो दिनों में इस शेयर ने निवेशकों को ताबड़तोड़ रिटर्न दिया हैं।  जानें इस शेयर के बारे में..
 | 
यस बैंक स्टॉक

HR Breaking News,(डिजिटल डेस्क):  पिछले कुछ दिनों में ही यस बैंक (Yes Bank) के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. यह बैंकिंग स्टॉक NSE आज 13.44% की तेजी के साथ 17.30 रुपये पर पहुंच गया. इस तेजी के बाद यह शेयर जनवरी 2021 के बाद के हाई पर पहुंच गए. इंट्रा डे ट्रेडिंग(Intra Day trading) में आज यह शेयर लगभग 15% तक उछल कर 17.88 रुपये तक चला गया था जो कि इसका अब तक का ऑल टाइम हाई शेयर प्राइस(all time high share price) है. इससे पहले 25 जनवरी 2021 को यह शेयर 17.55 रुपये पर गया था.

 

 

इसे भी देखें : इस बैंक के स्टॉक मेें निवेशक धड़ाधड़ कर रहे इनवेस्ट, 4 दिन में लगाई 23 फीसदी ऊंची छलांग


इस वजह से बढ़ रहा है शेयर


पिछले दाे कारोबारी दिनों में यस बैंक(Yes Bank) का शेयर 20 प्रतिशत से अधिक चढ़ गया. दरअसल, शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है. वजह यह है कि बैंक दो दिग्गज ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी निवेशकों कार्लाइल और एडवेंट इंटरनेशनल से लगभग 1.1 बिलियन (8,900 करोड़ रुपये) की इक्विटी पूंजी जुटाने की घोषणा की है. पिछले सप्ताह यस बैंक ने अपनी बोर्ड की बैठक में निजी इक्विटी निवेश के प्रस्तावों को मंजूरी दी थी. यस बैंक अपनी 10% इक्विटी हिस्सेदारी कार्लाइल ग्रुप और एडवेंट इंटरनेशनल को 8,898 करोड़ रुपये में बेचेगा.  बता दें कि प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक कार्लाइल को  13.78 रुपये प्रति शेयर पर 184 करोड़ इक्विटी शेयर जारी करेगा. जिन फंड्स को यस बैंक की हिस्सेदारी बेची जाएगी उनके नाम सीए बॉस्क्यू और वेरवेंटा होल्डिंग्स हैं. 

और देखें : ये हैं एक्सपर्ट के तीन स्टॉक्स, देंगे छप्परपाड़ मुनाफा, अमीर बनने से आपको कोई नहीं रोक सकता!


ब्रोकरेज फर्म हैं बुलिश


कोटक सिक्योरिटीज(Kotak Securities) के एनालिस्ट्स का मानना ​​है कि बैंक के शेयर काफी पाॅजिटिव है और इसे निवेश के विचार के रूप में देखा जाना चाहिए. शेयर बाजार के एक्सपर्ट के अनुसार, फंड जुटाने और मजबूत तिमाही नतीजों के बाद यस बैंक के शेयर बढ़ रहे हैं. शेयर इंडिया के चेयरमैन और रिसर्च हेड रवि सिंह के मुताबिक, जल्द ही यह शेयर 19 रुपये के पार जा सकता है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले बैकिंग सलाहकार से परामर्श कर लें.)