home page

Multibagger Stocks: अडानी ग्रुप के स्टॉक के इस शेयर ने निवेशकोें को कर दिया मालामाल, 360 के बन गए 2990 रुपये

Multibagger Stocks: शेयर बाजार मंदी होने के बावजूद कई ऐसे शेयर हैं जिसने इनवेस्टरों को छप्परफाड़ मुनाफा दिया है। इन शेयरों मे अडानी ग्रुप के स्टॉक भी शामिल हैं. जानें इस स्टॉक की परफॉर्मंस..
 | 
अडानी ग्रुप के स्टॉक के इस शेयर ने निवेशकोें को कर दिया मालामाल

HR Breaking News, New Delhi:   शेयर बाजार मंदी होने के बावजूद कई ऐसे शेयर हैं जिसने इनवेस्टरों को छप्परफाड़ मुनाफा दिया है। इन शेयरों मे अडानी ग्रुप के स्टॉक भी शामिल हैं.  ये है अडानी ग्रुप का अडानी टोटल गैस शेयर (Adani Total Gas)। इसने हाई रिटर्न के रिकॉर्ड तोड़े दिए हैं। 28 जुलाई को अडानी टोटल गैस लाइफ टाइम हाई लेवल को छू चुका है, जो 3,018 रुपये प्रति शेयर है. हालाकि थोड़ी गिरावट के बाद यह 3,014 रुपये प्रति शेयर प्राइज पर बंद हुआ.

इसे भी देखें : घंटे बढ़ा Tata का ये शेयर, निवेशक हो गए मालामाल

अडानी टोटल गैस(Adani Total Gas) प्राइज ने पिछले एक महीने के दौरान भी निवेशकों को 28 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है. शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक , अडानी टोटल गैस शेयर की कीमत चार्ट पैटर्न पर ऊपर की ओर है, लेकिन सही तौर पर देखा जाए तो यह काफी ऊंचे वेल्यूएशन पर कारोबार कर रही है. एक्‍सपर्ट की सलाह है कि निवेशकों को अब इस उच्‍च स्‍तर से या तो निकल जाना चाहिए या फिर वे 31000 रुपये पर शेयर के पहुंचने का इंतजार कर सकते हैं.


क्या करें- खरीदें या बेचें 


इस बारे में , IIFL सिक्योरिटीज अनुसंधान के उपाध्यक्ष अनुज गुप्ता का कहना है कि अडानी समूह का स्टॉक चार्ट पर अपट्रेंड में दिखता है. स्टॉक जल्‍द ही 3100 रुपये तक जा सकता है. हालांकि, उन्होंने पोजीशनल इनवेस्टर्स को सलाह दी कि वे मौजूदा स्तरों पर नई पोजीशन लेने से बचें क्योंकि स्टॉक पहले ही रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच चुका है. वहीं एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज(SMC Global Securities) में रिसर्च के उपाध्यक्ष सौरभ जैन के अनुसार, यह स्‍टॉक शार्ट टर्म के लिए चल रहा है, ऐसे में अडानी टोटल गैस शेयरधारक इससे बाहर निकल सकते हैं.

 
 

देखें शेयर हिस्‍ट्री


अडानी टोटल गैस शेयर उन मल्टीबैगर शेयरों में से एक है, जो भारतीय शेयर बाजार ने हाल के सालों में खूब रिटर्न दिया है. अडानी समूह का यह शेयर पिछले एक साल में 930 रुपये से बढ़कर 2990 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है, जिससे इस अवधि में अपने शेयरधारकों को लगभग 220 फीसदी का रिटर्न दिया है. हालांकि, पिछले डेढ़ वर्षों में, यह मल्टीबैगर स्टॉक लगभग 360 रुपये से 2990 रुपये के स्तर तक बढ़ गया है, इन डेढ़ वर्षों में इसने लगभग 720 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है.


और देखें : एक अंदर की खबर से Zomato के शेयर ने भरी उड़ान, अब कंपनी करोड़ों शेयर बांटेगी

वहीं एक दिन में इस शेयर ने 1.82% प्रतिशत का रिटर्न दिया है. जबकि 5 दिनों में यह 5.50% की बढ़ोतरी दर्ज की है और 2,256.85 रुपये प्रति शेयर से चढ़कर 3,014 रुपये पर पहुंच चुका है. एक महीने के दौरान इसने 28.38 फीसदी का रिटर्न दिया है और छह महीने के दौरान 65.49% रिटर्न दिया है. वहीं YTD समय की बात करें तो यह 72.84% का रिटर्न दे चुका है.