home page

Off Road Bikes : हिमाचल की चोटियां हों या राजस्थान की रेत, हर जगह दौड़ेंगी ये बाइक्स

Automobile Update :  बाइक से पहाड़ों की सैर करने में जो मजा है, वो किसी और में नहीं है। 'जहां प्रकृति की खूबसूरती दिखी, वहीं बाइक खड़ी' ऐसी सुविधा सिर्फ बाइक में ही देखने को मिलती है।

 | 
Off Road Bikes : हिमाचल की चोटियां हों या राजस्थान की रेत, हर जगह दौड़ेंगी ये बाइक्स

Best Off Rides Bike : अगर आप भी बाइक से मनाली या लद्दाख घूमने का प्लान बना रहे हैं और पहाड़ों की सैर के लिए अपनी पर्सनल बाइक खरीदना चाहते हैं, तो ये खबर आपके बहुत काम आने वाली है, क्योंकि आज हम यहां बताने जा रहे हैं ऐसी तीन ऑफ-रोड बाइकों के बारे में जो आपके ट्रिप का सच्चा हमसफर बनेंगी। पेश हैं ऐसी तीन दमदार बाइक्स...

रॉयल एनफील्ड हिमालयन

हमने पहले नंबर पर रखा है रॉयल एनफील्ड की हिमालयन को। इस बाइक में आपको 411cc सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, SOHC, एयर-कूल्ड इंजन देखने को मिलता है। इंजन को फाइव-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। ये 24.31 पीएस की पावर और 32 एनएम का टार्क पैदा करता है। वहीं, इसकी शुरूआती कीमत 2.11 लाख (एक्स-शोरूम) है।

येजदी एडवेंचर

येजदी एडवेंचर मोटरसाइकिल में 334 सीसी सिंगल सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, लिक्विड-कूल्ड DOHC इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इसमें सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलते हैं। यह इंजन 30.2 पीएस की पीक पावर और 29.9 एनएम अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। येजदी एडवेंचर के आगे और पीछे दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दी गई है। वहीं इसके कीमत की बात करें तो येज़्दी एडवेंचर की प्राइस 2,09,900 रुपये से शुरू होती है, जो कि 2,18,900 रुपये तक पहुंचती है। ये बाइक कुछ दिनों पहले ही भारत में लॉन्च की गई है।

हीरो एक्सपल्स 200

हीरो एक्सपल्स का पावर और स्पेशिफिकेशन काफी बेहतरीन दी गई है, इसमें 200 में 199.5सीसी का सिगंल सिलेंडर इंजन है, जो कि 8500 आरपीएम पर 17.8 हॉर्स पावर और 6500 हॉर्स पावर पर 16.45 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं यह बाइक 5-स्पीड कंस्टेंट मैश गियरबॉक्स से लैस है और हीरो के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो हीरो की इस बाइक के फ्रंट में 276 एमएम डिस्क ब्रेक और रियर में 220 एमएम का डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 13 लीटर है। वहीं, भारत में हीरो एक्सपल्स 200 की कीमत 1,20634 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। ये भारत में सस्ती ऑफ-रोड बाइक्स में आती है।