home page

आज से बढ़ गए दूध, दही और लस्सी के दाम, चेक करें ताजा रेट

1 जुलाई से सरकार ने सिगंल यूज प्लास्टिक पर बैन (Single use plastic ban) लगा दिया हैं। जिसमें प्रतिदिन उपयोग की सभी प्लास्टिक से बनी चीजो पर बैन लगा हैं। यह फैसला पूरे देश भर में लागू रहेगा।
 | 
आज से बढ़ गए दूध, दही और लस्सी के दाम, चेक करें ताजा रेट

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)  इसके साथ ही इस फैसले से कई लोगो को फायदे होने वाले है। यदि आप कोई बिजनेस  शुरु करने का विचार बना रहे हैं तो यह समय आपके व्यापार शुरु करने के लिए बहुत अच्छा हैं।

आज हम आपको एक बिजनेस आईडिया (business idea) बताने जा रहे हैं। इस बिजनेस  (business) में खास बात यह होगी कि प्रकृति के साथ-साथ आपको भी फायदा होगा।


ये है बिजनेस 


भारत सरकार (Indian government) के फैसले बाद ही अब सिंगल यूज प्लास्टिक (Single use plastic)पर पूरी तरह से बैन लगा दिया है। इसके बाद यह बात हो रही है कि अब पत्तों से ही डिस्पोजल, कप और प्लेट बनाए जाएगें। यदि आप भी ऐसा बिजनेस अपने गांव शुरु करते हैं तो आपको बहुत बड़ा मुनाफा हो सकता है। यदि आप ये बिजनेस करते है तो आप अच्छे पैसे कमा सकते है।

Business Tips : महज 2 हजार रुपये लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, लाखों की होगी कमाई


बिजनेस शुरु करने में कितना  होगा खर्च 


इस व्यापार कि खास बात यह है कि इस बिजनेस(business) में आपको लाखों रुपए खर्च नहीं करने है। आप इस व्यापार को थोड़े ही पैसे निवेश करके भी शुरु का सकते है। पेड़ आसानी से लगाए जा सकते हैं। उनकी देखभाल करके उन्हें आसानी से बढ़ाया भी जा सकता है।

ऐसे में पेड़ के बने पत्तों से दोने पत्तल बनाकर उन्हें बाजार में बेचना कम कीमत पर अधिक मुनाफे को बनाने वाला काम है। यह एक बहुत छोटा सा उद्योग है, मगर इसे शुरु करने में ना तो ज्यादा समय लगता है और ना ही ज्यादा लागत इस व्यवसाय के जरिए कम समय में उचित मुनाफा अर्जित किया जा सकता है।

Business Tips : महज 2 हजार रुपये लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, लाखों की होगी कमाई


प्रकृति को भी बचा पाएंगे 


आपके इस बिजनेस से आपके साथ-साथ आपके गांव और छोटे कस्बों के लोगों को भी काफी लाभ  मिलेगा। इससे आसपास के गांव के लोगों की आर्थिक स्थिति में तो सुधार होगा ही साथ ही साथ आप प्रकृति को भी बचा पाएंगे। इस तरह आप को इस बिजनेस से डबल मुनाफा होने वाला है।