home page

SBI Loan Scheme: अपना बिजनेस शुरू करने के लिए इस बैंक से आसानी से पाएं 50 लाख रुपये

SBI Loan Scheme: भारतीय स्टेट बैंक(SBI) आपके सपनों को साकार करने के लिए खास प्लान लेकर आया है। इसमें आप आसानी से 50 लाख रुपये तक का लोन पा सकते हैं। जानें पूरी जानकारी.. 

 | 
इस बैंक से आसानी से पाएं 50 लाख रुपये 

HR Breaking News, New Delhi:   यदि आप इन दिनों कोई नया बिजनेस चलाना चाहते हैं और आपके पास फंड की कमी है तो परेशान ना हों। भारतीय स्टेट बैंक(SBI) आपके सपनों को साकार करने के लिए खास प्लान लेकर आया है। इसमें आप आसानी से 50 लाख रुपये तक का लोन पा सकते हैं। SBI की एसएमई स्‍मार्ट स्‍कोर (SME Smart Score) लोन सुविधा के अंतर्गतबिजनेस की वर्किंग कैपिटल की जरूरत के लिए 50 लाख रुपये तक का आसानी से लोन ले सकते हैं।

 

 

इसे भी देखेें : इस माह 17 दिन और बंद रहेंगे बैंक, चेक करे लें पूरी लिस्ट

किसे मिल सकता है लोन


SBI की वेबसाइट पर उपलब्‍ध जानकारी के मुताबिक, SME Smart Score एक कैश क्रेडिट/ टर्म लोन सुविधा है। एमएसएमई सेक्‍टर की कोई भी पब्लिक/प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, पार्टनरशिप फर्म या SSI, C&I और SBF सेगमेंट के अंतर्गत आने वाला ट्रेडिंग एंड सर्विस सेक्‍टर इस लोन सुविधा के लिए अप्‍लाई कर सकता है। यह लोन वर्किंग कैपिटल की जरूरत या फिक्‍स्‍ड एसेट को खरीदने के लिए मिलता है।


कितना मिलेगा लोन


SME Smart Score के अंतर्गत, मैन्‍युफैक्‍चरिंग, ट्रेड एंड सर्विसेजस यूनिट्स के लिए मिनिमम 10 लाख और मैक्सिमम 50 लाख रुपये तक का लोन मिल सकता है। इसमें मार्जिन वर्किंग कैपिटल(Margin Working Capital) का 20 फीसदी और टर्म लोन का 33 फीसदी है।

लोन की प्राइसिंग और कोलेटरल सिक्‍युरिटीज

 
SBI ने एसएमई लोन प्रतिस्‍पर्धी प्राइसिंग पर मिलेगा, जोकि बैंक के EBLR से लिंक्‍ड है। फी और चार्जेज की बात करें, तो यह लोन अमाउंट का 0.40 फीसदी है। इसमें कोई कोलेटरल सिक्‍युरिटी नहीं देनी होगी। सभी लोन क्रेडिट गारंटी फंड ट्रस्‍ट फंड फार माइक्रो एंड स्‍माल एंटरप्राइसेस (CGTMSE) के अंतर्गत कवर्ड है। इसमें गारंटी फी बारोअर को वहन करना होता है। 

लोन की  रिपेमेंट अवधि


SBI की वेबसाइट के मुताबिक, कैश क्रेडिट लोन(cash credit loan) की समीक्षा हर दो साल पर की जाएगी। इसके साथ बिजनेस के परफॉर्मेंस की भी सालाना समीक्षा होगी। वहीं, टर्म लोन/ड्रॉलाइन OD के लिए रिपेमेंट टेन्‍योर 7 साल से ज्‍यादा नहीं होगा। इसके बाद 6 महीने का मॉरेटोरियम मिल सकता है। सभी लोन की समीक्षा सालाना आधार पर होगी।

और देखें : ये बैंक 5 साल की FD पर दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज, किसी दूसरे के चक्कर में मत पड़ना

लोन की एलिजिबिलिटी 


SME Smart Score लोन के लिए चीफ प्रमोटर/चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव(Chief Promoter / Chief Executive) अप्‍लाई कर सकते हैं। इनकी उम्र 18 साल से 65 साल के बीच होनी चाहिए। 


डिस्‍क्‍लेमर: यह डिटेल एक रेफरेंस के लिए है। लोन संबंधी फैसला करने के लिए बैंक से विस्‍तृत जानकारी जरूर कर लें।)