home page

Salary Scale सितंबर महीने में कर्मचारियों को मिलेगा नए वेतनमान का एरियर, सीएम के पास पहुंची फाइल

दो दिन बाद नए महीना सिंतबर शुरू हो रहा है जोकि कर्मचारियों के लिए बेहद खास होने वाला है। ताजा जानकारी के अनुसार कर्मचारियों को अगले महीने यानि सिंतबर महीने में नए वेतनमान का एरियर मिलने की पूरी उम्मीद नजर आ रही है। आइए नीचे खबर में जानते है पूरा अपडेट
 
 | 
Salary Scale सितंबर महीने में कर्मचारियों को मिलेगा नए वेतनमान का एरियर, सीएम के पास पहुंची फाइल

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए अच्छी खबर है।नए वेतनमान के एरियर के भुगतान को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पूरा और अन्य कर्मचारियों को किस्तों में एरियर का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए एक फॉर्मूला तैयार किया गया है, जिसकी फाइल वित्त विभाग ने सीएम हाउस भेज दी है। यही से हरी झंड़ी मिलने के बाद सितंबर में कर्मचारियों के खाते में एरियर की राशि ट्रांसफर होना शुरू हो जाएगी।


हाल ही में सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों को नए वेतनमान के एरियर की पहली किस्त सितंबर में देने का निर्णय लिया है।इसके लिए सरकार ने 1,000 करोड़ रुपये का प्रबंध कर लिया है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एरियर देने का फार्मूला तैयार कर वित्त विभाग ने इसकी फाइल मुख्यमंत्री कार्यालय भेज दी है।इसके तहत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को नए वेतनमान का पूरा एरियर यानि एक से दो लाख रुपये दिए जाएंगे।जबकि अन्य श्रेणियों को थोड़ा-थोड़ा एरियर ही दिया जाएगा।इससे 2.25 लाख कर्मचारियों और 1.90 लाख पेंशनरों को लाभ मिलेगा।

माना जा रहा है कि अलग अलग लेवल के कर्मचारियों के हिसाब से यह कुल एरियर का 10 से 18% हो सकता है। हिमाचल प्रदेश सरकार संशोधित वेतनमान के तहत तृतीय श्रेणी कर्मियों को 50 से 75 हजार रुपये और प्रथम और द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों को पहली किस्त में 30 से 50 हजार रुपये की एरियर की पहली किस्त दी जा सकती है। पेंशनर्स को भी एरियर भुगतान का आकलन किया जाएगा। कर्मचारियों व पेंशनर्स को एरियर का भुगतान वर्ष 2016 से किया जाना है। इस संबंध में वित्त विभाग की ओर से एरियर भुगतान की अधिसूचना जल्द जारी होगी।