home page

Share Market : रतन टाटा ने इस युवक के startup पर खेला बड़ा दांव, चेक करें पूरी डिटेल

शेयर मार्केट में निवेश करने वालों के लिए ये खबर बड़े काम की साबित हो सकती है क्योंकि खबर थोड़ी अंदर की है। जाने माने businessman रतन टाटा ने एक 25 साल के युवा के startup पर बड़ा दांव खेल दिया है। चेक करें पूरी डिटेल।
 | 

HR Breaking News : नई दिल्ली : उद्योग जगत के दिग्गज कारोबारी रतन टाटा ने वरिष्ठ नागरिकों को सेवा के रूप में सहयोग देने वाले स्टार्टअप गुडफेलोज में निवेश की Announcement की है।

हालांकि, निवेश की रकम के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता दें कि टाटा समूह से रिटायरमेंट के बाद से रतन टाटा, कई स्टार्टअप में पैसे लगा चुके हैं। 


ये खबर भी पढ़ें : Share Market Today : LIC मुनाफे में लेकिन शेयर चल रहा डाउन, जानिए क्या है कारण


जानिए startup के फाउंडर के बारे में


अब रतन टाटा ने जिस नए स्टार्टअप में निवेश का ऐलान किया है, उसकी स्थापना शांतनु नायडू ने की है। कॉर्नेल विश्वविद्यालय से पढ़ाई करने वाले 25 वर्षीय नायडू टाटा के कार्यालय में हैं और 2018 से टाटा की सहायता कर रहे हैं। अब उन्होंने रतन टाटा की मौजूदगी में अपने स्टार्टअप-गुडफेलोज (goodfellows) की लॉन्चिंग की है।


ये खबर भी पढ़ें : LIC को तिमाही में हुआ 682.9 करोड़ रुपये का मुनाफा, जानें शेयर पर क्या पड़ा प्रभाव

startup  में ये रहेगी खास बात


यह स्टार्टअप वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के साथी के रूप में 'काम' करने के लिए युवा स्नातकों को काम पर रखता है। कंपनी मुंबई में अपने बीटा चरण में पिछले छह महीनों से 20 बुजुर्गों के साथ काम कर रही है और आगे पुणे, चेन्नई और बेंगलुरु में सेवाएं देने की योजना बना रही है।


startup के बारे में मशहूर बिजनेसमैन का तर्क


84 वर्षीय रतन टाटा ने स्टार्टअप की तारीफ की और कहा कि जब तक आप वास्तव में बूढ़े नहीं हो जाते, तब तक किसी को भी बूढ़े होने का मन नहीं करता। उन्होंने यह भी कहा कि एक अच्छे स्वभाव वाला साथी हासिल करना भी एक चुनौती है।
वहीं, स्टार्टअप के मुखिया नायडू ने Ratan Tata को एक बॉस, एक संरक्षक और एक मित्र के रूप में संबोधित करते हुए बताया कि दुनिया में पांच करोड़ बुजुर्ग हैं, जो अकेले हैं। नायडू ने कहा कि वह पूरे देश में विस्तार करना चाहते हैं, लेकिन गुणवत्ता से समझौता किए बिना धीमी गति से आगे बढ़ना पसंद करेंगे।