home page

Sona ka Bhav : सोने के भाव में आई भयंकर गिरावट! चेक कर ले ताजा रेट

gold price today : अगर आप सोने के गहने खरीदने के बारे में सोच रहे हैं. तो अब आपके लिए सुनहरा मौका है। सोने के भाव उच्चतम स्तर से गिरावट दर्ज की गई है बुधवार को सोने के भाव में 350 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आई है. आइए नीचे खबर में जानते हैं सोने के ताजा भाव.

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली) : अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आपके पास सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. अगर हम सोने के आज के भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट(all time high rate) से तुलना करें, तो सोना अभी भी 7800 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है।

ये भी जानिये :  तेल के दामों में कमी, चेक करें अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के नए रेट

24 कैरट सोने के भाव

सर्राफा बाजार में  मंगलवार को सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली. गुड रिटर्न्स के मुताबिक, बुधवार को 22 कैरट सोने का भाव 47,950 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. इसके बाद बुधवार को 22 कैरट सोने के भाव में 350 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली. अब सोना 47,600 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर पहुंच गया है.
वहीं अगर 24 कैरट सोने की बात करें, तो इसमें मंगलवार को 440 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. इसके बाद मंगलवार को 24 कैरट सोने का भाव 52,310 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. इसके बाद बुधवार को 24 कैरट सोने के भाव में 380 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली. अब सर्राफा बाजार में 24 कैरट सोने का भाव 51,930 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है।

रिकॉर्ड रेट से 7,800 रुपये सस्ता बिक रहा सोना

ये भी जानिये : सरसों के तेल में अब तक की बड़ी गिरावट, चेक करें अपने शहर के रेट


साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 7,800 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है।