home page

Stock Market Update : म्यूजिक कंपनी ने लिया एक फैसला, झटके में 230 रुपए बढ़ गई शेयर की कीमत

 | 

HR Breaking News : नई दिल्ली : सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को बीएसई इंडेक्स पर सारेगामा इंडिया के शेयर भाव में अपर सर्किट लग गया। शेयर का भाव 5 फीसदी बढ़त के साथ 4828.45 रुपए के स्तर पर था। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर के भाव में 229.90 रुपए की बढ़ोतरी हुई।
म्यूजिक, रिटेल और फिल्म से जुड़ी कंपनी सारेगामा इंडिया के बोर्ड ने अपने डिस्ट्रिब्यूशन डिविजन के डी-मर्जर को मंजूरी दे दी है। इस खबर को सुनकर सारेगामा इंडिया के शेयर की अचानक खरीदारी बढ़ गई है। 

 

यह भी जानिए


230 रुपए तक भागा भाव


 सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को बीएसई इंडेक्स पर सारेगामा इंडिया के शेयर भाव में अपर सर्किट लग गया। शेयर का भाव 5 फीसदी बढ़त के साथ 4828.45 रुपए के स्तर पर था। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर के भाव में 229.90 रुपए की बढ़ोतरी हुई।

 

क्या है कंपनी का फैसला 


 सारेगामा के बोर्ड ने कंपनी के पूरे डिस्ट्रिब्यूशन डिविजन के डी-मर्जर को मंजूरी दे दी है। डी-मर्जर डिजिटल बाजारों पर कारवां सहित सभी फिजिकल प्रोडक्ट की बिक्री पर लागू होता है। सारेगामा ने कहा कि ऑनलाइन मार्केटप्लेस में काफी संभावनाएं हैं, और हाल ही में अलग हुई कंपनी द्वारा हासिल की गई क्षमताओं का इस्तेमाल एंड-टू-एंड डिस्ट्रीब्यूशन एक्टिविटी को मैनेज करने के लिए किया जा सकता है।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट


 घरेलू ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक सारेगामा के शेयर की कीमत पिछले पांच वर्षों में लगभग 18.7 गुना बढ़ी है। ब्रोकरेज ने 4,890 रुपए प्रति शेयर का टारगेट प्राइस रखा है। इसके साथ ही मल्टीबैगर स्टॉक पर अपनी होल्ड रेटिंग बनाए रखी है। सारेगामा के शेयरों में एक साल की अवधि में 202 फीसदी से अधिक की वृद्धि हुई है। हालांकि, 2022 में अब तक लगभग 11 फीसदी कमी आई है।