home page

LIC की इस पॉलिसी से दूर होगी आर्थिक तंगी, एक साथ मिलेंगे 19 लाख

Lic Latest Scheme: अगर आपको बेटी शादी और पढ़ाई की चिंता सता रही है तो ये खबर आपकी सारी चिंताएं दूर कर देंगी. क्योंकि एलआईसी की न्‍यू चि‍ल्‍ड्रन्‍स मनी बैक प्‍लान स्कीम (New Children Money Back Plan Scheme) आपको कम निवेश में ज्यादा मुनाफा कमाने का अवसर देती है. आइये जानते है इस योजना के बारे में विस्तार से.
 
 | 
LIC की इस पॉलिसी से दूर होगी आर्थिक तंगी, एक साथ मिलेंगे 19 लाख

 HR Breaking News (ब्यूरो) : यही नहीं स्कीम से जुड़ने के बाद अन्य कई फायदे भी आपको समय-समय पर मिलने लगेंगे. स्कीम का लाभ लेने के लिए आपको कम से कम 150 रुपए रोजाना बचत करनी होगी. स्कीम से जुड़ने के लिए आप निकटवर्ती भारतीय जीवन बीमा निगम के कार्यालय जाकर संपर्क कर सकते हैं.


बच्चों के लिए खास 


आपको बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम ने चिल्ड्रन मनी बैंक प्लान (LIC New Children’s Money Back Plan) खासकर बच्चों के लिए लॅान्च किया था. इसलिए ही इस स्कीम से जुड़ने के लिए बच्चे की उम्र सीमा जीरो रखी गई है.

LIC की इस पॉलिसी में एक बार करें निवेश, हर साल मिलेगी 52000 रुपये की पेंशन

यानि न्यू बोर्न बेबी (new born baby) के नाम से भी इस स्कीम में निवेश शुरु किया जा सकता है. वहीं अधिकतम 12 साल तक के बच्चे इस स्कीम से जुड़कर मुनाफा कमा सकते हैं. मनी बैंक प्लान से जुड़ने के बाद बच्चे की उम्र 18 से 22 साल होने पर बेसिक सम इंश्योर्ड की 20-20 फीसद धनराशि का भुगतान किया जाता है.


ये भी मिलेगा लाभ 


न्यू चिल्ड्रन मनी बैक प्लान फंड  (New Children Money Back Plan Scheme) के अलावा कई अन्य फायदे भी पॅालिसी धारक को प्रदान करता है. जैसे सब्सक्राइबर्स की मृत्यु होने पर बीमा राशि के अलावा इंश्योरेंस भी नॅामिनी को दिया जाता है.

LIC की इस पॉलिसी में एक बार करें निवेश, हर साल मिलेगी 52000 रुपये की पेंशन

साथ ही ये भी गारंटी दी जाती है कि डेथ बेनिफिट प्रिमियम पैमेंट का 100 फीसदी से कम नहीं दिया जाता है. यदि आप पॅालिसी लेना चाहते हैं तो निकटवर्ति एलआईसी कार्यालय जाकर ज्यादा जानकारी जुटा सकते हैं. यही नहीं आप संबंधित एजेंट के माध्यम से भी स्कीम से जुड़ सकते हैं.