home page

Zomato और Blinkit होंगे एक! खबर सुन निवेशक धड़ाधड़ निकालने लगे शेयर

शेयर मार्केट में निवेश करने वालों के लिए बड़ी खबर है। जिसे सुनते ही निवेशक धड़ाधड़ जोमैटो के शेयरों को बेचने की होड़ में लग गए हैं। फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato के शेयरों में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में 3 फीसदी तक की गिरावट आई। इंट्रा डे में कंपनी ने शेयर 5.36% टूट कर 66.15 पर कारोबार कर रहे हैं।
 | 
Zomato और Blinkit होंगे एक! खबर सुन निवेशक धड़ाधड़ निकालने लगे शेयर

HR Breaking News : नई दिल्ली : Zomato share price: फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato के शेयरों में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में 3 फीसदी तक की गिरावट आई। इंट्रा डे में कंपनी ने शेयर 5.36% टूट कर 66.15 पर कारोबार कर रहे हैं। कंपनी के शेयरों में यह गिरावट उस खबर के सामने आने के बाद देखने को मिल रही है जिसमें ब्लिंकिट को अधिग्रहण की बात सामने आई है। 

ये भी पढ़िए... बड़ा फैसला: सरकारी कर्मचारियों के बढ़ेगी रिटायरमेंट उम्र, पेंशन में होगा इजाफा

17 जून को बैठक होने वाली है


मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ज़ोमैटो के बोर्ड की 17 जून को बैठक होने की संभावना है। 17 जून को जोमैटो के बोर्ड की मीटिंग होने वाली है। संभव है इस दिन क्विक-कॉमर्स कंपनी ब्लिंकिट के अधिग्रहण के समझौते पर अंतिम फैसला हो सकता है और इस डील पर हस्ताक्षर होंगे। डील के तहत ब्लिंकिट का वैल्युएशन 70 करोड़ डाॅलर हो सकता है।

शेयर-स्वैप सौदा होगा


यह सौदा निश्चित संख्या में Zomato के शेयरों से जुड़ा है जो ब्लिंकिट के निवेशकों को शेयर-स्वैप सौदे के एक हिस्से के रूप में होगा। इस डील के तहत जोमैटो को अपने एक शेयर के बदले ब्लिंकिट के 10 शेयर मिलेंगे। सूत्रों में से एक ने कहा कि ब्लिंकिट के निवेशकों को भी छह महीने की लॉक-इन अवधि की उम्मीद है। बता दें कि ब्लिंकिट में Zomato का पहले से ही निवेश है। जोमैटो ब्लिंकिट के लगभग 10% का मालिक है।