home page

501 दिन की FD कराएगी बल्ले-बल्ले, ब्याज देखकर लोगों की लगी भीड़

Highest FD Rate: अगर आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट पर उच्च ब्याज पाना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल आज हम आपको अपनी इस खबर में 501 दिन की एफडी के बारे में बताने जा रहे है...जिसका ब्याज जानकर आप हैरान रह जाएंगे... 

 | 
501 दिन की FD कराएगी बल्ले-बल्ले, ब्याज देखकर लोगों की लगी भीड़

HR Breaking News, Digital Desk- फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) निवेश करने के लिए सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है। साथ ही यह आम वित्तीय साधनों में से भी एक माना जाता है। बैंक द्वारा दी जाने वाली एफडी को सबसे पसंदीदा निवेश विकल्प इसलिए भी माना जाता है क्योंकि यह स्टॉक, एसआईपी या म्यूचुअल फंड (MFs) जैसे इक्विटी में निवेश की तुलना में सुरक्षित रहता है।

वाणिज्यिक बैंकों की तुलना में, छोटे वित्त बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (FDs) पर उच्च ब्याज दर प्रदान करते हैं। अब अगर हम आपको कहें कि शॉर्ट पीरियड में ही एक बैंक 9% से भी ज्यादा की ब्याज दे रहा है तो यह काफी दिलचस्प हो सकता है। यूनिटी बैंक (Unity Small Finance Bank) ऐसा ही एक बैंक है, जो सामान्य ग्राहकों के लिए चुनिंदा परिपक्वताओं पर 9% ब्याज दर प्रदान करता है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की नई ब्याज दरें-
नियमित उपभोक्ताओं के लिए बैंक 4.5% से 9% के बीच ब्याज दर प्रदान करता है। यह वर्तमान में वरिष्ठ नागरिकों को क्रमशः 1001 दिनों की अवधि के लिए निवेश की गई फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.5% प्रति वर्ष की ब्याज दर प्रदान करता है, जबकि खुदरा निवेशकों को समान शर्तों के साथ 9% ब्याज मिलेगी।

आम नागरिकों के लिए एफडी ब्याज दरें-
6 महीने – 201 दिन के लिए 8.75%
- 501 दिन के लिए 8.75%
- 1001 दिन के लिए 9.00%
वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी की ब्याज दरें-
- 6 महीने – 201 दिन के लिए 9.25%
- 501 दिन के लिए 9.25%
- 1001 दिन के लिए 9.50%