home page

Gold Price Today : होली पर सोने पर चढ़ा महंगाई का रंग, चांदी हो गयी इतनी सस्ती

आज होली के दिन सोने और चांदी के नए  दाम आये हैं जिसमे सोना महंगा हो गया है और चांदी सस्ती ।  आइये जानते हैं आपके शहर के सोने और चांदी के दाम 

 | 
होली पर इतना महंगा हो गया सोना

HR Breaking News, New Delhi : सोने और चांदी की कीमतों में एक बार फिर से उठापटक देखने को मिल रही है. अब सोने में जहां तेजी देखी गई है तो वहीं चांदी के दाम में गिरावट देखने को मिली है. होली के मौके पर सोने के दाम में इजाफा हुआ है. वहीं चांदी के भाव में हल्की गिरावट देखी गई है.
वैश्विक बाजारों में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तेजी के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 50 रुपये की तेजी के साथ दिखाई दिया. इसके साथ ही सोने के दाम 56,045 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी.
वहीं सोने का पिछला भाव 56 हजार रुपये के नीचे थे. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 55,995 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. हालांकि सोने में तेजी देखी गई है, जिसके बाज उम्मीद लगाई जा रही है कि सोने के भाव में आने वाले दिनों में हलचल देखने को मिल सकती है.


हालांकि, चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिली है. चांदी की कीमत में 40 रुपये की गिरावट देखी गई है. इसके साथ ही चांदी 40 रुपये टूटकर 64,770 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘दिल्ली के बाजार में सोने का हाजिर भाव 50 रुपये की तेजी के साथ 56,045 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था.’’

वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने के भाव में तेजी देखने को मिली. सोने का भाव तेजी के साथ 1,850 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी का भाव मामूली गिरावट के साथ 21.05 डॉलर प्रति औंस रह गया.