home page

Sahara Group : सहारा निवेशकों के लिए बड़ा अपडेट, इन लोगों को नहीं मिलेगा पैसा

Sahara Group -अगर आपने भी सहारा को-ऑपरेटिव सोसाइटीज में निवेश किया है और सहारा रिफंड पोर्टल पर आपका पैसा अभी तक वापस नहीं आया है? ऐसे में आपको बता दें कि बहुत लोगों को 45 दिनों बाद भी रिफंड नहीं मिला है। यदि आप भी इनमें शामिल हैं, तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है...
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- क्या आपने सहारा को-ऑपरेटिव सोसाइटीज (Sahara co-operative societies) में निवेश किया है और सहारा रिफंड पोर्टल (Sahara Refund Portal) पर आपका पैसा अभी तक वापस नहीं आया है? बहुत लोगों को 45 दिनों बाद भी रिफंड नहीं मिला है. यदि आप इसमें शामिल हैं, तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है.

आपको एक बार फिर से पोर्टल पर जाकर रिफंड के लिए आवेदन करना होगा. आपने पहले रिफंड आवेदन करते समय किसी गलती की हो सकती है, और इसके बारे में आपको एक मेल मिला होगा. इस मेल में दी गई गलतियों को सुधारकर आप फिर से रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं.

क्या है नियम?

सहारा निवेशकों के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई सहारा रिफंड पोर्टल की सूचना देते समय यह कहा गया था कि सही तरीके से आवेदन करने पर 45 दिनों में रिफंड मिल जाएगा. पोर्टल जुलाई में लॉन्च हुआ था, लेकिन 5 महीने बाद भी कई निवेशकों को उनका पैसा वापस नहीं मिला है. सहारा रिफंड पोर्टल के अपडेट के अनुसार, जिन निवेशकों को 45 दिनों के बाद भी रिफंड नहीं मिला है, वे दोबारा पोर्टल पर रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं. जिनका पैसा नहीं है उन निवेशकों ने जो गलतियों की थी, वे उसे सुधारकर फिर से आवेदन कर सकते हैं.

ये है अप्लाई करने का सही तरीका-

सहारा रिंफड के ऑफिशियल वेबसाइट (https://mocrefund.crcs.gov.in/Depositor/Register) पर क्लिक करें.

आधार नंबर के आखिरी 4 डिजिट और उससे जुड़ा हुआ मोबाइल नंबर दर्ज करें.

मोबाइल नंबर पर आए OTP को दर्ज करें और वेरिफाई करें.

आपके पास आए फॉर्म को डाउनलोड करें.

फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारीयों को सही-सही भरें और फिर उसे स्कैन करके पोर्टल पर अपलोड करें.

सहारा में निवेश की मेंबरशिप नंबर की रसीद को भी अपलोड करें.

सभी आवश्यक दस्तावेजों को सही से अपलोड करने के बाद अपना आवेदन सबमिट करें.

सही तरह से आवेदन करने पर, 45 दिनों के भीतर आपको रिफंड मिल जाएगा.