home page

sone ka bhav : सोने-चांदी के भाव में तगड़ा उछाल, फटाफट चेक करें रेट

Gold Silver Price: ग्‍लोबल मार्केट (global market) में सोने और चांदी  (gold and silver) के भाव में आज फिर तेजी आई है, जिसका असर भारतीय वायदा बाजार (Indian futures market) पर भी दिखा. आज भारतीय बाजार (Indian market) में सोने-चांदी (gold and silver) की कीमत में उछाल दिख रहा है. आइये जानते हैं लेटेस्ट रेट.
 | 
sone ka bhav : सोने-चांदी के भाव में तगड़ा उछाल, फटाफट चेक करें रेट

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। वैश्विक बाजार (global market) से मिल रहे संकेतों के बीच आज हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन सोने-चांदी  (gold and silver) के भाव में फिर उछाल दिख रहा है.

27 जुलाई को सोने के भाव में कमी के बाद आज फिर सोना तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है. इसी क्रम में आज सोना 51,000 के करीब पहुंच गया है. ग्‍लोबल मार्केट (global market) में सोने-चांदी की कीमतों में तेजी का असर भारतीय वायदा बाजार (Indian futures market) में भी दिख रहा है.


जानिए क्या है आज सोने-चांदी का रेट?(Know what is the rate of gold and silver today)


मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (Multicommodity Exchange) पर सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा भाव 178 रुपये चढ़कर 50,898 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है, जबकि एमसीएक्‍स पर सुबह चांदी का वायदा भाव 1,189 रुपये चढ़कर 56,033 पर पहुंच गया.

Gold Rate Update : आज फिर कम हुए सोने के भाव, जल्द करें खरीदारी

इससे पहले सोने में कारोबार की शुरुआत 50,760 रुपये पर खुलकर हुई थी, जबकि चांदी में कारोबार की शुरुआत 55,345 पर खुलकर हुई थी. सोना अभी अपने पिछले बंद भाव से 0.35 फीसदी की बढ़त पर ट्रेडिंग कर रहा है, जबकि चांदी अभी अपने पिछले बंद भाव से 2.17 फीसदी की बढ़त पर कारोबार कर रही है. खबर लिखे जाने तक सोना 50,970 पर कारोबार कर रहा है.


ग्‍लोबल मार्केट में भी चढ़े दाम(Prices also increased in the global market)


अब बात करते हैं वैश्विक बाजार (global market) की तो ग्लोबल मार्केट (global market) में भी सोने और चांदी (gold and silver) की कीमतों में आज उछाल दिख रहा है.

Gold Rate Update : आज फिर कम हुए सोने के भाव, जल्द करें खरीदारी

अमेरिकी बाजार में आज सोने का हाजिर भाव 1,736.55 डॉलर प्रति औंस पहुंच गया,जबकि चांदी की हाजिर कीमत आज 19.26 डॉलर प्रति औंस रही. आज भारतीय वायदा बाजार  (Indian futures market) में चांदी की कीमतों में तगड़ा उछाल दिखा है. यानी ग्लोबल मार्केट(global market)  का असर आज सोने-चांदी की कीमत पर भी दिख रहा है.


आप भी चेक कर सकते हैं रेट (You can also check rate)


अगर आप भी सोने-चांदी  (gold and silver) की कीमत जानना चाहते हैं तो घर बैठे आसानी से इसका पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना है और इसके बाद आपके फोन में मैसेज आ जाएगा. इसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं