home page

sone ke bhav: सोने के भाव में तगड़ी ग‍िरावट, फटाफट चेक करें लेटेस्‍ट रेट

Gold Price Today: अगर आप भी सोना खरीदने का मन बना रहें है यह मौका आपके लिए जबरदस्त है. क्योंकि सोने की कीमतों में लगातार गिरावट चल रही है. इसके साथ-साथ चांदी के रेट में भी गिरावट दर्ज की गयी है. सोना अपने सवा साल के निचले स्तर पर ट्रेड कर रहा है. आइये चेक करते हैं लेटेस्ट रेट.
 | 
sone ke bhav: सोने के भाव में तगड़ी ग‍िरावट, फटाफट चेक करें लेटेस्‍ट रेट

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो) वैश्विक बाजार (global market) से मिले-जुले संकेतों के बीच आज सोने की कीमतों में लगातार गिरावट चल रहा है. हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन भी सोने की कीमत में गिरावट दिख रही है, और सोना इस समय सवा साल के निचले स्तर पर कारोबार कर रहा है. ऐसे में अगर आपको भी सोने-चांदी (gold and silver) की खरीदारी करनी है तो आपके लिए खुशखबरी है. 


आज क्या हैं सोने-चांदी के रेट(What are the gold and silver rates today)


मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (Multicommodity Exchange) पर आज सुबह सोने का वायदा भाव 30 रुपये गिरकर 50,345 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गया, जबकि एमसीएक्‍स पर चांदी का भाव सुबह 76 रुपये गिरकर 55,335 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड कर रही है.

Sona Chandi Bhav : सोने के भाव में आई गिरावट, 29529 रुपये में मिल रहा एक तोला

आपको बता दें कि इससे पहले सोने में कारोबार की शुरुआत 50,385 रुपये पर खुलकर हुई थी, जबकि  इससे पहले चांदी में ट्रेडिंग की शुरुआत 55,435 रुपये पर खुलकर हुई थी. सोना अभी अपने पिछले बंद भाव से 0.06 फीसदी गिरकर कारोबार कर रहा है, जबकि चांदी अभी अपने पिछले बंद भाव से करीब 0.14 फीसदी गिरावट पर ट्रेडिंग कर रही है.


क्या कहते हैं Experts


 सोने की बढती कीमत को लेकर एक्सपर्ट्स (Experts) का कहना है कि ग्‍लोबल मार्केट (global market) में डॉलर की लगातार बढ़ती मजबूती का असर सोने और चांदी (gold and silver) की कीमतों पर आगे भी दिखेगा.

Sona Chandi Bhav : सोने के भाव में आई गिरावट, 29529 रुपये में मिल रहा एक तोला

और इसी दबाव में सोने का भाव एक साल के निचले स्‍तर तक चला गया है. बाजार के माहौल के हिसाब से अभी निवेशक डॉलर में ही पैसे लगा रहे हैं जबकि सोने में बिकवाली कर रहे हैं.

वहीं, भारतीय बाजार में सरकार की ओर से सोने पर आयात शुल्‍क बढ़ाए जाने के बाद इसकी खपत में गिरावट आई है. यानी आगे भी सोने की कीमत में गिरावट दिख सकती है.