home page

Facebook चैट का सक्रीनशॉट लेने वाले हो जाएं सावधान, पड़ सकते हैं मुसीबत में

Facebook एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इस पर लोगों को मनोरंजन के साथ कई तरह की जानकारियां भी मिलती हैं। वहीं फेसबुक पर चैटिंग भी की जा सकती है। हालांकि कई बार लोग फेसबुक पर चैटिंग करते वक्त कुछ ऐसी बातें लिख देते हैं जो बाद में उनके लिए मुसीबत बन सकती हैं।

 | 

वहीं कई लोग इन बातों का स्क्रीनशॉट भी ले लेते हैं। लेकिन फेसबुक के को फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने स्क्रीनशॉट लेने वाले लोगों को चेतावनी दी है। दरअसल, फेसबुक में एक ऐसा फीचर जोड़ा गया है, जो इस बात की तुरंत जानकारी दे देगा कि आपकी चैट का स्क्रीनशॉट सेव किया गया है।

Amazon से मंगवाई 50999 रूपए की एप्पल वॉच, जो डिलेवर हुई उसे देखकर हो जाएंगे हैरान

अब फेसबुक पर भी होगी व्हाट्सएप जैसी सुविधा
मेटा बॉस और फेसबुक के फाउंडर ने फेसबुक के अपडेट्स की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि अब फेसबुक पर भी Whatsapp की तरह एंड टु एंड एनक्रिप्शन की सुविधा उपलब्ध होगी। हालांकि उन्होंने एक ऐसा फीचर भी लॉन्च किया है, जिससे चैट्स को सेव करने वालों को परेशानी हो सकती है।

Password@123 जैसा पासवर्ड होने पर भी आपका FB अकाउंट कोई नही कर पाएगा लॉगइन, जानिए नया प्रोटेक्शन फीचर

यूजर को नोटिफिकेशन भेजेगा फेसबुक
मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक के नए फीचर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कई लोग चैट्स के स्क्रीनशॉट ले लेते हैं और दूसरे शख्स को इसका पता भी नहीं चलता।हालांकि नए फीचर में जब कोई चैट का स्क्रीनशॉट लेगा तो जिसकी चैट का स्क्रीनशॉअ लिया गया फेसबुक उस यूजर को नोटिफिकेशन भेजेगा। इसके बाद जब कोई अगली बार से सीक्रेट मैसेज भेजता, जो नहीं चाहता कि आपके पास हमेशा रहे और आप उसका स्क्रीनशॉट लेना चाहेंगे, तो अगले शख्स को इसका नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

Allu Arjun ने Rajnikant को पछाड़ा, ट्विटर पर फॉलोवर्स की लगी भरमार

ये फीचर्स भी जोड़े गए
इसके अलावा फेसबुक में कुछ और फीचर्स भी जोड़े गए हैं। इनमें GIF, स्टिकर्स और इनक्रिप्टेड चैट के रिएक्शंस भी शामिल हैं। मार्क जकरबर्ग ने नोटिफिकेशन फीचर का इस्तेमाल करके भी दिखाया। स्क्रीनशॉट नोटिफिकेशन के लिए लोगों को अपने मैसेंजर चैट से स्क्रॉल करते हुए गायब होने वाले मैसेज को देखना है। इसी बीच अगर आपके मैसेज का स्क्रीनशॉट लिया गया होगा, तो उसका नोटिफिकेशन भी दिख जाएगा।