home page

Haryana news: थानेदार पर 2 सिपाहियों ने तानी बंदूक, कहा- 'जुआ खिलवाने से रोका तो मार देंगे'

 छत्तीसगढ़ के  जांजगीर चांपा जिले के मुलमुला थाने में पदस्थ दो पुलिस सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया गया है. धर्मेंद्र बंजारे एवं दुर्गेश खूटे को जांजगीर एसपी अभिषेक पलल्व ने  28 फरवरी 2022 को निलंबित कर दिया था.
 | 

इसके बाद विभागीय जांच के बाद बीते 2 मार्च को इन्हें बर्खास्त कर दिया गया है. इन दोनों सिपाहियों पर जुआरियों को संरक्षण देने और अपने ही थाना प्रभारी पर बंदूक तानने जैसे गंभीर आरोप लगे थे. आरोप में बताया गया था कि दोनों ने अपने थानेदार पर बंदूक तानी थी और बोले थे कि जुआ खिलवाने से जो भी रोकेगा उसे मार देंगे.


जांजगीर एसपी अभिषेक पलल्व से मामले की शिकायत की गई थी. इसके बाद एसपी ने बीते 28 फरवरी को ही दोनों को तत्काल निलंबित कर दिया था. इसके बाद विभागीय जांच की जा रही थी.

निलंबन के बाद प्रकरण की प्रारंभिक जांच रक्षित केंद्र जांजगीर में पदस्थ रक्षित निरीक्षक प्रदीप जोशी ने किया. जांच प्रभारी प्रदीप जोशी ने मुलमुला थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज एवं थाना प्रभारी के कथन में पाया कि आरक्षक क्रमांक 992 धर्मेंद्र बंजारे एवं आरक्षक क्रमांक 672 दुर्गेश खूटे दोनों ने प्लान बना कर मुलमुला थाना भवन के सामने के बरामदे में अपने वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में गुस्से में आकर, अपने साथी थाना स्टाफ व थाना प्रभारी से गाली गलौज की.

Haryana news: फतेहाबाद के मिर्ची होटल गैंगरेप केस में 3 दोषियों को 20-20 साल की सजा


मीडियाकर्मी से भी मारपीट


इस बीच थाने में पहुंचे मीडिया कर्मी शेष नारायण यादव के साथ भी दोनों आरक्षकों ने वाद विवाद करते हुए गाली गलौच व धक्का-मुक्की भी की थी. थाना प्रभारी द्वारा समझाइस देने पर उनके ऊपर दोनों ने बंदूक तान दी थी.

दोनों आरक्षक असामाजिक कार्यों में संलिप्त रहते थे, जिन्हें कई बार समझाइश भी दी गई थी. जांच अधिकारी प्रदीप जोशी ने दोनों आरक्षको के कॉल रिकॉर्ड का भी अवलोकन किया, जिससे इन दोनों आरक्षको का अपने ड्यूटी स्थल से बिना अनुमति के अन्य थाना क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होना भी पाया गया था.

इन सभी जांच रिपोर्ट कि प्रस्तुत होने पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने आरक्षक क्रमांक 992 धर्मेंद्र बंजारे एवं आरक्षक क्रमांक 672 दुर्गेश खुटे दोनों को सेवा से मुक्त करने का आदेश जारी किया है.