home page

Haryana news: ब्लड कैंसर की बात छिपा कर दी शादी, पति की मौत के बाद आई सच्चाई सामने, 6 ससुरालियों पर FIR

लड़के के कैंसर से पीड़ित होने की बात लड़की के परिजनों से छिपाकर लड़की की शादी कर दी गई. पति की मौत के बाद उसकी पत्नी के हाथ उसकी ब्लड कैंसर के डॉक्यूमेंट हाथ लग गए, जिससे पता चला कि उसके पति को पिछले कई सालों से ब्लड कैंसर था. मामला हरियाणा के हिसार जिले का है.
 
 | 

जब इस बारे  में डॉक्टर से बात की गई तो उसने बताया कि उन्होंने मृतक के परिजनों को इस बारे में बताया गया था कि वह ज्यादा से ज्यादा तीन-चार साल ही जीवित रह सकता है.

मामले की पूरी सच्चाई जानने के बाद महिला ने इस बारे हांसी पुलिस को शिकायत दी है. पुलिस ने इस मामले में महिला के ससुर, ननद व ननदोईयों समेत कुल 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.


पुलिस को दी शिकायत में हांसी की शिल्पा ने बताया कि जिस समय उसकी शादी तय की गई थी, उस समय लड़के के परिजनों से उसके पिता से कहा था कि उनकी कई जगह प्रोपर्टी है और महीने का 2-3 लाख रुपये किराया भी आता है और परिवार वालों ने उसकी रिश्ता पक्का कर दिया.

उसने बताया कि शादी के समय उसके पिता ने अपनी औकात से ज्यादा दहेज दिया था. शादी के कुछ समय बाद ही उसके ससुराल पक्ष के लोग दिल्ली शिफ्ट हो गए. वहां पर ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके सभी आभूषण छिन लिए.

Haryana news: चाय की दुकान में हुआ प्यार, जमीन बेचकर गए हनीमून, फिर पत्नी ने किया ऐसा कारनामा, उड़े पति के होश


दहेज में मांगते थे मर्सिडीज


शिल्पा ने बताया कि वो उसे बार-बार दहेज के लिए परेशान करने लगे और 50 लाख की मर्सिडीज कार की डिमांड करने लगे. मार्च-2021 में उसे बेटा पैदा हुआ तो उसे लगा कि अब उसके ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए परेशान नहीं करेंगे.

परंतु उनकी डिमांड और बढ़ गई. शिल्पा ने बताया कि उसके पति राजन गर्ग के शरीर पर अचानक नील पड़ जाते थे. जब उसके इसके बारे उसके ससुराल के लोगों से पूछा तो वे उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं देते थे.

उसने बताया कि अक्टूबर 2021 में उसके पति की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और उसके ससुराल के लोगों ने उसके उपचार के लिए दिल्ली में एक अस्पताल में भर्ती करवा दिया.


कई साल से था कैंसर


19 अक्टूबर को उसके पति की मौत हो गई. कुछ दिनों बाद शिल्पा के हाथ उसके पति के अस्पताल के कागज हाथ लगे और जिससे उसे पता चला कि उसका पति साल 2014 से ब्लड कैंसर से पीड़ित है.

उसने बताया कि उसके ससुराल पक्ष के लोगों को उसके पति की बीमारी के बारे पता था और उसे धोखे में रखकर उसकी शादी की है. शिल्पा ने इस बारे में हांसी के शहर थाने में शिकायत दी है.

पुलिस ने शिकायत के आधार पर ससुर सुभाष चंद्र गर्ग, ननद अंजू बंसल, स्वीटी गर्ग, दीप्ति जिंदल, सुनील बंसल ननदोई, अजय जिंदल ननदोई के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.