home page

Haryana Budget Session 2022: हरियाणा में स्कूली बच्चों को अगले शिक्षा सत्र में मिलेगी टेब, सीएम मनोहरलाल ने की घोषणा

Haryana Assembly Budget 2022 हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में साेमवार को राज्‍य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि स्‍कूली बच्‍चों को अगले शिक्षा सत्र में मुफ्त टैब देगी। फिलहाल 10वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों का टैब दिए जाएंगे।
 | 

HR Breaking News, चंडीगढ़, Haryana Budget Session 2022: हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में दो दिन के अवकाश के बाद आज कार्यवाही शुरू हो गई है। सदन में हरियाणा सरकार ने घोषणा की, कि वह स्‍कूली विद्यार्थियों को अगले शिक्षा सत्र से बच्चों को टैब उपलब्ध कराएगी। कोविड की स्थिति के कारण विद्यार्थियों को टैब देने में देरी हुई है। 

 

यह भी जानिए

राजस्व खर्चों में कमी लाना बना सीएम मनोहर लाल के लिए चुनौती, कल होगा हरियाणा का बजट पास

हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने पर सबसे पहले प्रश्‍नकाल हुआ। इसमें राज्‍य के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कांग्रेस विधायक वरुण चौधरी के सवाल के जवाब में कहा कि राज्‍य में स्‍कूलों में विद्यार्थियों को अगले शिक्षा सत्र से टैब उपलब्‍ध कराया जाएगाा।  शिक्षा मंत्री गुर्जर ने कहा कि कोविड की वजह से टैब देने में देरी हुई है, लेकिन अब टैब देने के लिए टेंडर प्रक्रिया जारी कर दी गई है

यह भी जानिए

हरियाणा को मिली एक और हाईवे की सौगात, 80 फीसदी काम हुआ पूरा, इन आठ जिलों को होगा फायदा


कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हम 10वीं, 11वीं और 12वीं के बच्चों को टैब देंगे। मई 2022 तक यह टैब दे दिए जाएंगे। इस पर करीब साढ़े छह सौ करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस पर कांग्रेस विधायक वरुण चौधरी ने कहा कि राज्‍य सरकार आठवीं और नौवीं के बच्चों को टैब क्यों नहीं दे रही है। इसके बाद शिक्षा मंत्री गुर्जर ने कहा कि पहले हमारा विचार यही था कि हम आठवीं से 12वीं तक के बच्चों को टैब देंगे, लेकिन पहले हम 10वीं, 11वीं, 12वीं के बच्चों को टैब देंगे। बाद में आठवीं और नौवीं के बच्चों को टैब देने पर विचार होगा।