home page

IAS Sumita Mishra का छलका दर्द, कहा ऐसे मोड़ पर ले आती है नौकरी

आज  IAS  और बड़ी-बड़ी नौकरी के लिए लोग दिन रात मेहनत करते है और अपने सपने को पूरा करते हैं लेकिन नौकरी  मिलने के बाद छुट्टी को लेकर परेशानी हो जाती है। लोग समय पर घर नहीं आ पाते इसके चलते एक IAS  ने छुट्टी को लेकर ट्वीट किया है और लोगों ने भी जवाब दिए हैं खबर में जानिए क्या है पूरी बात। 
 
 | 

 HR Breaking News :  नई दल्ली : सोशल मीडिया पर महिला IAS का एक ट्वीट वायरल हो रहा है. उन्होंने नौकरी और छुट्टी को लेकर शायराना अंदाज में अपनी बात रखी है. महिला IAS की ट्वीट की वजह से नौकरी और अपना कारोबार को लेकर बहस छिड़ गई है. हरियाणा Agriculture & Farmers Welfare की एडिशनल चीफ सेक्रेटरी और हरियाणा पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की चेयरमैन डॉ सुमिता मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- ऐसे मोड़ पर ले आती है नौकरी, अपने ही घर जाने के लिए दूसरों से इजाज़त लेनी पड़ती है.

IAS सुमिता मिश्रा के इस ट्वीट को अब तक 40 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. इस ट्वीट पर नौकरी और अपना कारोबार को लेकर बहस छिड़ गई. एक यूजर ने लिखा - शायद इसलिए बड़े बूढ़े कहते थे... छोटा ही सही अपना ही कुछ कारोबार करो... किसी अमीर की नौकरी से अच्छा दूसरे यूजर ने लिखा- ऐसे लोग भी हैं जो प्राइवेट नौकरी कर रात के 10-11 बजे घर आते हैं और सुबह 7 बजे फिर से काम पर निकल जाते हैं.


ये भी जानें :IAS Story : दो हफ्ते की पढ़ाई IAS तक का सफर, जान लें Akshat की कहानी


 घर का छोटा-मोटा कारोबार 


मनोज मिश्रा नाम के एक यूजर ने लिखा- जी हां. बिल्कुल सत्य. 35 वर्षों तक यह घुटन झेली है. आप तो फिर भी जिला मुख्यालय से कम स्तर पर पदस्थ नहीं होती हैं, लेकिन मैंने तो जीवन भर घर से दूर जंगलों के मध्य बने स्टेशनों पर जीवन में पड़ने वाली होली, दीपावली, राखी सभी बिना स्वजनों के घर से सौ, दो-सौ किलोमीटर महिला IAS की पोस्ट को शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा- जब सरकारी नौकरी करने वाले प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों का दर्द समझने लगें. इसके अलावा भी बहुत  यूजर्स ने IAS सुमिता मिश्रा की पोस्ट को शेयर करते हुए इसे बिल्कुल सत्य बताया.


ये भी पढ़ें :Success Story : पहले ही झटके में हासिल की 15वीं रैंक जानिए IAS Riya Dabi ने कैसे की तैयारी


बता दें कि IAS सुमिता मिश्रा ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती हैं. यहां उन्हें करीब 77 हजार लोग फॉलो करते हैं. उनके लगभग हर पोस्ट पर हजारों लोग रिएक्ट करते  इससे पहले महिला IAS ने किस्मत और मेहनत को लेकर एक पोस्ट किया. वह भी वायरल हुई थी.