home page

Success Story : इस IPS ऑफिसर का बॉलीवुड भी है कायल, बड़ी-बड़ी हीरोइनों को छोड़ा पीछे

आपने बहुत सी UPSC की कहानी सुनी होंगी जो बच्चे तैयारी कर परीक्षा में पास हूए लेकिन क्या आपने कभी एक बॉलीवुड एक्ट्रस को IPS बनते देखा है तो चलिए आज हम आपको एक ऐसी ही कहानी सुनाने जा रहे हैं जिसने अपनी एक्टिंग छोड़ UPSC की तैयारी करी और आपने सपने को पूरा किया। खबर में जानिए इनकी सक्सेस स्टोरी। 

 | 

HR Breaking News : नई दिल्ली : आइए जानते हैं एक  बॉलीवुड को कायल करने वाली IPS की कहानी। Simala Prasad ऐसी ही एक IPS अधिकारी हैं, जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. सिमाला की खूबसूरती के अलावा उनकी पहचान एक सख्त पुलिस अधिकारी के तौर पर होती है, जिनसे अपराधी थर्र-थर्र कांपते हैं. 


सिमाला प्रसाद(Simala Prasad) को बचपन से ही डांसिंग और एक्टिंग का शौक था. वह अपने स्कूल के दिनों से ही डांस और एक्टिंग की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया करती थीं. अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में वह कई सारे नाटकों का हिस्सा भी रहीं. 


ये भी जानें :UPSC : ये IAS अफसर आपने खुशमिजाज अंदाज से हैं फेमस, कभी बच्चे तो कभी बाइकर्स के साथ करती हैं फोटो सूट 


सिमाला प्रसाद(Simala Prasad) का जन्म 8 अक्टूबर 1980 को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ. उन्होंने अपनी पढ़ाई भोपाल से ही पूरी की. सिमाला ने अपनी शुरुआती पढ़ाई सेंट जोसेफ को-एड स्कूल से की. इसके बाद सिमाला ने स्टूडेंट ऑफ एक्सलेंस से बीए किया और फिर बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी(Barkatullah University) से पोस्टग्रेजुएशन पूरा किया. बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी(Barkatullah University) से पीजी करने वाली सिमाला अपने कॉलेज में गोल्ड मेडलिस्ट भी थीं.


हायर एजुकेशन के बाद IPS अधिकारी सिमाला ने पीसीएस एग्जाम(PCS Exam) पास किया. इस एग्जाम को पास करने के बाद उनकी पहली पोस्टिंग डीएसपी के तौर पर हुई. अपनी इस नौकरी के दौरान उन्होंने यूपीएससी एग्जाम(upsc exam) की तैयारी जारी रखी. इसका फल भी उन्हें मिला, जब उन्होंने पहले ही प्रयास में upsc exam क्लियर किया. इस दौरान सिमाला ने कोचिंग भी नहीं ली. उन्होंने एग्जाम को सेल्फ-स्टडी के जरिए क्लियर किया.


ये भी पढ़ें : Success Story : बिना कोचिंग पहले ही प्रयास में हासिल की उपलब्धि, जानिए इस IAS की स्टोरी

सिमाला प्रसाद ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह सिविल सर्विस(civil service) में जाएंगी. लेकिन उनके घर के वातावरण ने उनके मन में IPS बनने की ललक जगाई. इसके बाद उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बल-बूते एग्जाम क्लियर किया और IPS अधिकारी बनीं. 


वहीं, उनके बॉलीवुड में एंट्री की कहानी दिलचस्प है. दरअसल, दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान उनकी मुलाकात डायरेक्टर जैगम इमाम से हुई. जैगम सिमाला के सिंपल लुक और खूबसूरती की कायल हो गईं और उनसे मिलने का वक्त मांगा. इसके बाद दोनों के बीच मुलाकात हुई और फिर जैगम ने उन्हें Alif फिल्म की कहानी सुनाई और फिल्म में रोल ऑफर किया.Alif सिमाला की डेब्यू फिल्म रही, जो फरवरी 2017 में रिलीज हुई. इसके बाद IPS अधिकारी ने Nakkash फिल्म में एक्टिंग की, जो 2019 में रिलीज हुई. इस फिल्म में सिमाला की एक्टिंग की तारीफ हुई.