home page

Success Story - शख्स ने गैरेज से शुरू किया अपना करियर आज बना डाली 520 करोड़ की कंपनी

आज हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहे है जिसमें एक शख्स ने अपने करियर की शुरूआत गैरेज से की थी और आज उसने 520 करोड़ की कंपनी खड़ी कर दी है। आइए जानते है इनकी पूरी कहानी। 

 | 

HR Breaking News, Digital Desk -  डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम, ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी Via.com को खरीदने के लिए बातचीत कर रही है. माना जा रहा है कि पेटीएम ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी बिजनेस में नई संभावनाएं तलाश रही है. Via.com की वैल्यू 8 करोड़ डॉलर लगाई जा सकती है. हालांकि, आपकों यह जानकार हैरानी होगी कि 2006 में शुरू हुई via.com कैसे 520 करोड़ रुपए की कंपनी बन गई है. आइए जानते है कैसे ये कंपनी गैरेज से निकलकर 10 साल में करोड़ों के टर्नओवर पर पहुंच गई है.


सिर्फ एक साल में मुनाफे में आई-


 शुरुआती दिनों की कुछ मुश्किलों के बाद ही दोनों दोस्तों ने आसानी से इंडोयूएस वेंचर पाटनर्स से 50 लाख डॉलर की रकम हासिल कर ली थी. इसके एक साल बाद ही कंपनी मुनाफे में आई गई थी. आपको बता दें कि सन 2011 में कंपनी का नाम फ्लाइटराजा से बदलकर Via.com किया गया था.

10 करोड़ कस्टमर्स-


Via.com के दुनियाभर में 10 करोड़ ग्राहक है. कंपनी की पहुंच 2400 शहरों में है. वहीं 5000 कॉर्पोरेट से करार किया है.

कारोबार पर एक नजर-


कंपनी ऑनलाइन ट्रैवल एजेंट का काम करती है. कंपनी के पोर्टल पर जाकर ट्रेन और फ्लाइट की टिकट बुक की जा सकती है. भारत समेत कई देशों में हॉलीडे पैकेज भी बुक किए जा सकते है. इसके अलावा Via.com ने सिंगापुर की एयरलाइंस कंपनी टाइगर एयरवेज के साथ करार किया हुआ है.