home page

Success Story - 500 रुपये उधार लेकर शुरू किया अपना बिजनेस, आज है ये 1000 करोड़ के मालिक

कहते है तब इंसान कुछ करने की ठान लेता है तो वह उसे करके ही दिखाते है। आज हम आपको एक ऐसे शख्स की कहनी बताने जा रहे है जिन्होंने अपने काम की शुरूआत कुछ पैसे उधार लेकर की। लेकिन आज वे 1000 करोड़ रूपये के मालिक है। 
 
 | 
500 रुपये उधार लेकर शुरू किया अपना बिजनेस, आज है ये 1000 करोड़ के मालिक

HR Breaking News, Digital Desk- 1980 में नितिन शाह ने छोटे-छोटे काम कर के और लोन ले के किसी तरह 20 लाख रुपये इकठ्ठे किये और जमीन खरीदी जिस पर नितिन फायर प्रोडक्शन इंडस्ट्री नामक कम्पनी की स्थापना की थी। 

 

 

 

 

1986 के अंत तक आते-आते इस कम्पनी को अद्भुत सफलता मिलती गई और इस कम्पनी के टर्नओवर ने  7 करोड़ का आकड़ा पार कर लिया। आगे की स्लाइड में जाने कैसे सफलता का आकड़ा आसमान के पार पहुंचा।

 

 

अगले साल 1987 में नितिन शाह की इस कम्पनी ने 1 करोड़ रूपए में 25 कर्मचारियों के साथ फायर ब्रिगेड यंत्र बनाने की शुरूआत की थी और व्यापार बढाते गए, इसके बाद नितिन शाह ने कभी पीछे मुड़ कर नही देखा।

1988 में नितिन ने गोआ में ऑफिस खोला और इक्विपमेंट्स की डिजाइनिंग, मैन्यूफैक्चरिंग और मेंटेनेंस जैसी सुविधाएं देना शुरू किया, जिसमें काफी लाभ नितिन को मिला। नितिन ने हाल ही में एक यूरोपियन वेंचर की स्थापना की है।


बता दें कि नितिन की कंपनी दुनिया की एकमात्र कंपनी है जो केमिकल गैसों और पानी सहित सभी तरह के फायर सेफ्टी प्रोडक्ट्स बना रहे हैं, इसी के साथ ये एक ऐतिहासिक कम्पनी में दर्ज हो गई।