home page

Sapna Choudhary life Story: दिन में जाती थी स्कूल रात को शो, जानें सपना चौधरी की पूरी कहानी

Sapna Choudhary life Story: डांस क्वीन सपना चौधरी को आज भला कौन नहीं जानता। फैंस उनके डांस देखने के लिए बेताब रहते हैं। भले ही सपना आज लग्जरी लाइफ जीती है, लेकिन इसके लिए उसने बेहद कठिनाइयों और संघर्ष का सामना करना पड़ा है। जानें सपना के जीवन के बारे और उसकी नेटवर्थ के बारे में..
 | 
Sapna Choudhary life Story: दिन में जाती थी स्कूल रात को शो, जानें सपना चौधरी की पूरी कहानी 

HR Breaking News, (डिजिटल डेस्क):  डांस क्वीन सपना चौधरी(Sapna Choudhary)  को आज भला कौन नहीं जानता। फैंस उनके डांस देखने के लिए बेताब रहते हैं। सपना ने अपनी मेहनत  के दम पर पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आज भी सपना चौधरी(Sapna Choudhary)  का क्रेज फैंस के सिर पर चढ़कर बोलता है। सपना चौधरी को बेशक शुरुआती दौर में काफी मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा, लेकिन अब वो लग्जरी लाइफ जीती हैं। ऐसे में सपना चौधरी  की नेटवर्थ (Sapna Choudhary Net Worth)जानकर आपको भी झटका लगेगा। सपना चौधरी का जन्म साल 1990 में 25 सितंबर को हुआ था। अगर सपना की पढ़ाई पर गौर करें तो उन्होंने सिर्फ 12वीं कक्षा तक ही पढ़ाई की है।

इसे भी देखें : सपना चौधरी ने दिखाए एसे लटके-झटके, फैंस हुए बेकाबू

सपना (Sapna) ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वो 7वीं क्लास तक ही रेगुलर स्कूल गई थीं, लेकिन जब वो आठवीं क्लास में आईं तो उनके पिता की मृत्यु हो गई। उसके बाद तो जैसे सपना की लाइफ पूरी तरह से बदल ही गई। क्योंकि पिता की डेथ के बाद सपना को रात में डांस शो मेें जाना होता था और दिन में स्कूल जाना होता था। सपना ने खुद बताया कि वो स्कूल में पढ़ाई कम किया करती थीं, लेकिन सोया ज्यादा करती थीं। सपना ने इस दौरान बताया था कि वो महज 12वीं तक ही पढ़ाई कर पाईं, कॉलेज जाना उन्हें नसीब ना हो सका। मालूम हो ''तेरी आंख्या का यो काजल''(Teri Aankhya Ka Yo Kajal) गीत ने सपना को दुनियाभर में पहचान दिलाई।

और देखें : सपना चौधरी ने ब्लैक सूट पहनकर स्टेज पर मचाया गदर, फैंस बोले बैरन ने दिल लूट लिया


उसके बाद से उन्हें बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स मिलने लगे। साल 2020 में सपना ने वीर साहू के साथ गुपचुप तरीके से सात फेरे ले लिए। इस कपल का एक बेटा भी है। देखा जाए तो सपना की पॉपुलैरिटी किसी बड़े स्टार से बिल्कुल भी कम नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सपना की नेटवर्थ करीब 50 करोड़ है। अब सपना स्टेज परफॉर्मेंस के लिए करीब 25 लाख रुपये चार्ज किया करती हैं। इतना ही नहीं अगर वो किसी इवेंट में दो से तीन घंटे अगर परफॉर्म करने जाती हैं तो तीन लाख के करीब चार्ज करती हैं। ऐसे में देखा जाए तो महीने में सपना अच्छी-खासी कमाई कर लेती हैं।