home page

E-labor Card : केंद्र सरकार ने आपके Account में भेज दिए ₹1000, जल्दी चेक करें अपना खाता

अगर आपके पास E-labor card है तो आपके लिए जरूरी सूचना है। फटाफट अपना Account चेक कर लीजिए क्योंकि केंद्र सरकार ने आपके अकाउंट में एक हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए हैं। 
 
 | 
E-labor Card : केंद्र सरकार ने आपके Account में भेज दिए ₹1000, जल्दी चेक करें अपना खाता

HR Breaking News : नई दिल्ली : E-श्रम कार्ड धारकों के लिए एक अच्छी खबर आई है। E-श्रम कार्ड के तहत सरकार असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले कामगारों को भरण-पोषण करने के लिए भत्ता प्रदान करती है।

सरकार की इस सहायता योजना का लाभ रेहड़ी-पटरी परव्यापार करने वाले,ठेला पर व्यापार करने वाले, रिक्शा और , धोबी, दर्जी, मोची, फल-सब्जी बेचने वाले आदि भी उठा सकते हैं।


ये खबर भी पढ़ें : government scheme: सरकारी स्कीम के तहत पति-पत्नी को हर माह मिलेंगे 10,000 हजार रुपये


किस्त पाने वाले श्रमिकों की संख्या 2 करोड़ से ज्यादा


E श्रम कार्ड धारकों को हर महीने उनके बैंक खाते में 500 रुपये सरकार के द्वारा उपलब्ध कराया जाता है। सरकार सभी अब तक सभी ई-श्रम कार्ड धारकों के खाते में हज़ार रुपये भेज चुकी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने E-श्रम कार्ड के लाभान्वित श्रमिकों का एक आंकड़ा जारी भी किया है। सरकार के आकड़ो के अनुसार पहली किस्त पाने वाले श्रमिकों की संख्या 2 करोड़ से अधिक हो चुकी है।
सरकार ने 2 करोड़ लोगों के एकाउंट में हज़ार रुपये भेज चुकी है। मेहनतकश श्रमिकों को अब अगली किस्त की बची 500 रुपये भी मिलने वाले हैं। यह पैसा सरकार सीधे बेनिफिट ट्रांसफर के तहत आने वाले कामगरों के बैंक एकाउंट में भेजेगी। अगर आपके खाते में पैसा अब तक नहीं आया है तो आप आसानी से भुगतान स्टेटस को चेक किया जा सकता है।