home page

EPFO Update : कर्मचारियों क़े लिए आयी ये बुरी खबर, सरकार ने कर दिया एलान, नहीं बढ़ेगी इन लोगों की पेंशन ​​​​​​​

EPFO खाता धारकों क़े लिए बुरी खबर आई है क्योंकि सरकार ने ये बड़ा एलान कर दिया है क़े कुछ सरकारी कर्मचारियों की पेंशन नहीं बढ़ाई जाएगी।  कौनसे कर्मचारी है इसमें शामिल आइये जानते है 

 | 
कर्मचारियों क़े लिए आयी ये बुरी खबर

HR Breaking News, New Delhi : कर्मचारी भविष्य निधि संगठ के करोड़ों अंशधारकों के लिए बुरी खबर है। दरअसल, अंशधारकों की पेंशन मौजूदा 1,000 रुपये प्रति माह से बढ़ाने के श्रम मंत्रालय के प्रस्ताव को ठुकराने के लिए एक संसदीय समिति वित्त मंत्रालय से स्पष्टीकरण मांगेगी। हालांकि, श्रम मंत्रालय द्वारा प्रस्तावित वृद्धि की रकम का पता नहीं चल सका है।

श्रम मंत्रालय और EPFO के शीर्ष अधिकारियों ने बीजद सांसद भर्तृहरि महताब की अध्यक्षता में श्रम संबंधी संसदीय स्थायी समिति को ईपीएफ पेंशन योजना के संचालन और इसके कोष के प्रबंधन के बारे में जानकारी दी।अधिकारियों ने समिति को बताया कि वित्त मंत्रालय मासिक पेंशन में किसी भी वृद्धि के लिए श्रम मंत्रालय के प्रस्ताव पर सहमत नहीं था।

समिति ने अब इस कदम के संबंध में स्पष्टीकरण मांगने के लिए वित्त मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों को बुलाने का फैसला किया है। समिति ने अपनी रिपोर्ट में सदस्य/ विधवा/ विधुर पेंशनभोगी को देय न्यूनतम मासिक पेंशन को कम से कम 2,000 रुपये तक का बढ़ाने की सिफारिश की थी।