home page

LIC के जरिए हर महीने लीजिए 12000 हजार रुपये पेंशन

LIC Saral Pension Yojana : भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक ऐसी स्कीम लेकर आई है जिसमें कोई भी व्यक्ति एक बार प्रीमियम जमा कर साल में मिनिमम 12000 रुपये की पेंशन का लाभ पा सकता है।
 | 
LIC के जरिए हर महीने लीजिए 12000 हजार रुपये पेंशन

HR Breaking News : नई दिल्ली: इसके साथ LIC की इस योजना में किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं है। LIC की सरल पेंशन योजना (LIC Saral Pension Yojana) में उम्मीदवारों को जुड़कर कई तरह के फायदे होते हैं।


LIC Saral Pension Yojana जमा होती है एकमुश्त राशि


आपको बता दें कि यह योजना एक प्रकार की स्टैंडर्ड इमेडिएट एन्यूटी प्लान (Standard Immediate Annuity Plan) है जिसमें एकमुश्त राशि जमा करने के बाद निवेशकों को एन्युटी पाने के लिए दो ऑप्शन में से किसी एक को सेलेक्ट करना होता है।

Sukanya Samriddhi Yojana में 5 बड़े बदलाव! आप पर पड़ेगा सीधा असर

ऑप्शन में एकमुश्त राशि जमा करने के बाद निवेशकों को एन्यूटी पाने के लिए दो ऑप्शन में से किसी एक को सेलेक्ट करना होता है।


LIC Saral Pension Yojana हर महीने 12000 रुपये का लाभ


जब परिवार की वित्तीय सुरक्षा की बात आती है, तो एलआईसी सरल पेंशन योजना (LIC Saral Pension Yojana) सबसे सुरक्षित विकल्प है।

Sukanya Samriddhi Yojana में 5 बड़े बदलाव! आप पर पड़ेगा सीधा असर

एलआईसी सरल पेंशन योजना (LIC Saral Pension Yojana)एक बंदोबस्ती योजना है जहां बीमा खरीदार के पास प्रीमियम भुगतान की राशि और मोड चुनने का विकल्प होता है।

सरल पेंशन योजना (Saral Pension Yojana)के तहत, निवेशकों को केवल एक प्रीमियम का भुगतान करके हर महीने 12,000 रुपये का लाभ प्राप्त होता है। पॉलिसीधारक मासिक, त्रैमासिक, अर्ध-वार्षिक या वार्षिक पेंशन का विकल्प चुन सकता है।

Sukanya Samriddhi Yojana में 5 बड़े बदलाव! आप पर पड़ेगा सीधा असर


LIC Saral Pension Yojana पात्रता


सीमा: पेंशन तभी शुरू होती है जब कोई व्यक्ति न्यूनतम वार्षिकी 12,000 रुपये प्रति वर्ष की पॉलिसी खरीदता है, कोई अधिकतम सीमा नहीं।
आयु सीमा : 40 वर्ष से 80 वर्ष के आयु वर्ग के लोग इस पेंशन योजना का लाभ उठा सकते हैं।
पॉलिसी पर लोन: पॉलिसीधारक योजना के शुरू होने के 6 महीने के बाद उसके खिलाफ लोन ले सकता है।
प्रीमियम राशि: LIC Saral Pension Yojana में प्लान ग्राहक को कई प्रीमियम भुगतान के विकल्प प्रदान करता है। प्रीमियम राशि स्वचालित रूप से पूरे पॉलिसी अवधि के दौरान वेतन से काट ली जाती है।