home page

LIC की धाकड़ स्कीम, इतने रूपये खर्च करने पर मिलेंगे 5 लाख रुपये

 अगर आपके पास कोई काम नहीं और आप पैसा कमाने की इच्छा रखते है तो फिर यह खबर आपके लिए वरदान साबित होने जा रही है। आज हम आपको LIC की एक ऐसी स्कीम के बारे में बताना चाहते है जो आपके सारे सपने साकार कर देगी। आइए जानते है इस LIC धाकड़ स्कीम के बारे में। 
 | 
LIC की धाकड़ स्कीम, इतने रूपये खर्च करने पर मिलेंगे 5 लाख रुपये

HR Breaking News : नई दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण काल में आम लोगों से लेकर उद्योग जगत तक को खासा आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ा है, जिसे पूरा करने को अब हर कोई एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहा है। देश की तमाम सरकारी संस्थाएं अब ऐसी-ऐसी स्कीम चला रही हैं, जिनसे आप जुड़कर मोटी कमाई कर सकते हैं।


एलआईसी (LIC) के सभी प्लान्स ग्राहकों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होते हैं और तो और लोगों को एलआईसी (LIC) के बीमाओं पर आंख बंद कर के भरोसा भी होता है।

ऐसे में एलआईसी (LIC)  के द्वारा मुहैया कराए जाने वाले बीमा प्लान्स का लाभ उठा कर आप आराम से अपनी ज़िंदगी के बारे में बेफिक्र हो कर बैठ सकते हैं।

LIC Life Young Policy : बच्चों के फ्यूचर की नहीं रहेगी चिंता, मिलेंगे इतने रुपए


एलआईसी (LIC) के इस बीमा प्लान से आप को ढेरों फायदे हो सकते हैं। सबसे पहली और जरूरी बात तो यह है कि आप को इस बीमा में ज्यादा निवेश करने की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी और आप इसका भरपूर फायदा भी उठा सकेंगे। एलआईसी  (LIC) के इस नए प्लान का नाम जीवन लाभ प्लान है।


LIC जुड़कर होंगे यह लाभ 

एलआईसी (LIC)  के इस जीवन लाभ प्लान नंबर 936 से जुड़ कर आप को बहुत से फायदे हो सकते हैं। इस प्लान की एक खास बात यह भी है कि इस में आप 3 अलग अलग टर्म को चुन सकते हैं और उसी के अनुसार इस प्लान में निवेश भी कर सकते हैं। इस प्लान से जुड़ने के लिए आप की न्यूनतम उम्र 8 साल और अधिकतम उम्र 59 साल तक की होनी चाहिए।

LIC Life Young Policy : बच्चों के फ्यूचर की नहीं रहेगी चिंता, मिलेंगे इतने रुपए


इतने साल तक निवेश करने होंगे पैसे 

इस प्लान में मिनिमम सम एश्योर्ड (Minimum Sum Assured) 2 लाख है और अधिकतम की कोई भी सीमा निर्धारित नहीं की गई है। इस प्लान में आप को कुल तीन टर्म्स को चुनने का मौका मिलता है जो कि 16 साल, 21 साल और 25 साल का है।

हालांकि अगर आपने 16 साल का टर्म प्लान चुना है तो आप को केवल 10 साल तक, 21 साल का टर्म प्लान चुना है तो 15 साल तक और अगर 25 साल का टर्म प्लान चुना है तो केवल 16 साल तक ही पैसे निवेश करने होंगे।