home page

Railways News : अब पीछे नहीं छूटेगा आपका स्टेशन, रेलवे ने शुरू की ये नाइट Service, यात्रियों की हुई मौज

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक नाइट Service शुरू की है। अगर आप ये सर्विस लेते है तो रात में सफर के दौरान आपकी TTE नींद खराब नहीं करेगा और आपका स्टेशन भी पीछे नहीं छुड़ेगा। तो आईए जानते हैं रेलवे की इस नई सुविधा के बारे में।
 | 

HR Breaking News : नई दिल्ली : ट्रेन से रात को सफर करते हैं तो इस खबर को पढ़कर आप खुशी से झूम उठेंगे. रेलवे की तफ से यात्री सुविधाओं में लगातार सुधार किया जा रहा है। इसके तहत देश के तमाम Station पर वाई-फाई, escalator समेत तमाम सुविधाएं शुरू की गई हैं।

यात्री सुविधा को ध्‍यान में रखकर रेलवे बोर्ड अपनी सर्व‍िस में लगातार सुधार कर रहा है। रेलवे की तरफ से अब जो Service शुरू की गई है, यदि आप उसके लिए सब्‍सक्राइब करते हैं तो आप सफर के दौरान भी रात में चैन की नींद ले सकेंगे।


ये खबर भी पढ़ें : Railway Update : टिकट काउंटर बंद करने की बात पर रेलवे ने दिया ये जवाब

TTE नहीं करेगा परेशान, अच्‍छी तरह नींद ले पाएंगे यात्री


अब रात में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने बेहतरीन सर्व‍िस शुरू की है. इस सुव‍िधा के शुरू होने के बाद आप ट्रेन में चैन की नींद सो सकेंगे. नींद के दौरान आपको ज‍िस स्‍टेशन पर उतरना है, उसके छूटने की भी च‍िंता नहीं रहेगी. जी हां, रेलवे की तरफ से शुरू की गई यह सुव‍िधा आपको स्टेशन आने से 20 मिनट पहले जगा देगा. इससे आपका स्टेशन नहीं छूटेगा और आप अच्‍छी तरह नींद ले पाएंगे।


ये खबर भी पढ़ें : Cancelled Trains Today रेलवे ने आज 140 ट्रेनों का किया रद्द, 16 के रूट डायवर्ट

नहीं छूटेगा आपका स्टेशन, मिलेगी ये खास Service


आपको बता दें रेलवे की तरफ से शुरू की गई इस खास Service का नाम 'डेस्टिनेशन अलर्ट वेकअप अलार्म' (destination alert wake up alarm) है. दरअसल, कई बार रेलवे बोर्ड को लोगों के ट्रेन में सोए रहने की जानकारी म‍िली है. इतना ही नहीं इस कारण उनका स्टेशन भी छूट गया. अब इस समस्‍या से छुटकारे के ल‍िए रेलवे ने यह सुविधा शुरू की है. रेलवे ने इस सर्व‍िस को 139 नंबर की पूछताछ सेवा पर शुरू किया है।

ये मिलेगा स्पेशल सर्विस लेने का फायदा


इस सर्व‍िस के तहत सफर करने वाले मुसाफिर 139 नंबर के इन्क्वायरी सिस्टम पर अलर्ट की सुविधा मांग सकते हैं. रात 11 बजे से सुबह 7 बजे तक मिलने वाली इस सुविधा का फायदा कोई भी उठा सकता है। इसका फायदा यह होगा क‍ि इस सर्व‍िस को लेने पर आपको स्‍टेशन आने से 20 मिनट पहले उठा दिया जाएगा। इसके लिए आपको महज 3 रुपये चुकाने होंगे। आप इस सर्विस को लेते हैं तो स्टेशन आने से 20 मिनट पहले आपके फोन पर अलर्ट भेजा जाएगा. ताकि आप अपने लगेज आदि को सही तरीके से व्‍यवस्‍थ‍ित कर लें और स्टेशन आने पर आराम से उतर सकें।