home page

हरियाणा के इन विद्यार्थियों को मनाली की सैर कराएगा शिक्षा बोर्ड

Education Board to take Haryana students to Manali हरियाणा के विद्यार्थियों को इस बार शिक्षा विभाग (Education Board) ने बड़ी सौगात देते हुए गर्मियों की छुटि्टयों में मनाली (Manali) में घुमाने का ऐलान किया है लेकिन शिक्षा विभाग की ओर से मिलने वाले इस तोहफे का फायदा केवल कुछ विद्यार्थी ही ले पाएंगे। आइए नीचे खबर मे जानते है क्या है शिक्षा विभाग का पूरा प्लान
 | 
Education Board to take Haryana students to Manali हरियाणा के इन विद्यार्थियों को मनाली की सैर कराएगा शिक्षा बोर्ड

HR Breaking News, नई दिल्ली,| हरियाणा में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दे कि विभाग की तरफ से पहली बार ऐसा कार्यक्रम तय किया गया है. शिक्षा विभाग की तरफ से होशियार विद्यार्थियों को गर्मियों की छुट्टियों (summer holidays) में मनाली में घुमाने का कार्यक्रम तय किया गया है.

 

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर 
बता दे कि जिस भी बच्चे के ज्यादा अंक आए है, उस बच्चे को यह मौका दिया जाएगा. पांच दिवसीय कार्यक्रम के दौरान बच्चों को मनाली घुमाने का कार्यक्रम तय किया गया है. बता दें कि शिक्षा विभाग की तरफ से पहली बार अपनी कक्षा में ज्यादा अंक लाने वाले विद्यार्थियों को मनाली घुमाने का कार्यक्रम तय किया गया है. कक्षा नौवीं से 12वीं कक्षा तक पढ़ने वाले विद्यार्थियों को इस टूर पर भेजा जाएगा. पूरे प्रदेश के सरकारी स्कूलों के बच्चों को 5 ग्रुपों में प्रशिक्षण व घुमाया जाएगा.

हरियाणा के ताजा समाचारों के लिए यहां क्लिक करें


विभिन्न जिलों को 5 ग्रुपों में विभाजित किया गया
पहले ग्रुप में रोहतक, नुहु, गुरग्राम, रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ के सरकारी स्कूलों के बच्चे शामिल है. इन जिलों के बच्चों को 1 जून को पंचकूला व 2 जून को मनाली आयोजित शिविर में रिपोर्ट करनी होगी. इसके बाद 7 जून को इन बच्चों की वापसी होगी. इसी प्रकार दूसरे ग्रुप में कैथल, फतेहाबाद, सोनीपत, झज्जर जिले के बच्चों को भेजा जाएगा.

देश विदेश की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें


इन बच्चों को 7 जून में पंचकूला, 8 जून को मनाली में रिपोर्ट करना होगा . इसी प्रकार तीसरे बैच में सिरसा, कुरुक्षेत्र, करनाल, पलवल व फरीदाबाद के बच्चों को 13 जून को पंचकूला और चौथे बैच में हिसार, चरखी दादरी, जींद, पानीपत के बच्चों को 19 जून से पंचकूला अथवा 5 वें बैच में भिवानी, पंचकूला, अंबाला व यमुनानगर के बच्चों को 25 जून को पंचकूला में पहुंचने की रिपोर्ट देनी होगी.