home page

हिसार एयरपोर्ट के साथ बनेगा नया रोड़, चंडीगढ़ आना जाना होगा आसान

हरियाणा में कई जगहों पर अब सड़क निर्माण कार्यकिए जा रहे हैं। वहीं कई सड़क मार्गों को हरियाणा में बंद भी किया जा रहा है। अब हाल ही में हरियाणा में जल्द ही एक और रूट को बंद कर दिया जाएगा जिसके बाद लोगों को वैकल्पिकमार्ग का ही इस्तेमाल करना होगा। यात्रियों के लिए इस वैकल्पिक मार्ग को भी तैयार कर दिया गया है।
 | 
A new road will be built with Hisar airport, going to Chandigarh will be easy

HR Breaking News, हिसार ब्यूरो, हिसार से बरवाला होते हुए चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर आई है जिसमें बताया जा रहा है कि हिसार से तलवंडी राणा होते हुए बरवाला जाने वाली सड़क को अब 2 दिन के अंदर ही बंद कर दिया जाएगा। हालांकि लोगों को परेशानी न हो इसलिए एक वैकल्पिक रोड को भी तैयार किया गया है। अब इस नए रोड पर लोगों का आना जाना भी शुरू हो गया है।

हरियाणा के ताजा समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

इस जगह बनाया गया है ये नया रूट

बात दें कि इस रोड को बरवाला रोड़ पर एयरपोर्ट रनवे से 400 मीटर की दूरी पर ही तैयार किया गया है। यहाँ से ये रोड़ शुरू होता है और एयरपोर्ट की सेकेंड फेज की बाउंड्री के साथ साथ एयरपोर्ट चौक पर जाकर मिल जाएगा। बता दें कि इस रोड़की लंबाई करीब तीन किमी बताई जा रही है। वहीं इसे 7 फुट का चौड़ा रोड़ भी बनाया गया है। इस रोड से आम लोगों को तो फ़ायदा होगा ही साथ ही एयरपोर्ट पर चल रहे निर्माण कार्यको भी इस रोड़से फ़ायदामिलने वाला है।

 

तलवंडीराणागाँव के लोगों ने ही इस रोड के लिए उप मुख्यमंत्रीदुष्यंतसिंह चौटाला से मुलाकात की थी और उन्हें अपनी परेशानी भी बताई थी। इसके बाद ही इस रोड़के निर्माण कार्यको मंजूरी दी गई थी। अब इस रोड़का काम भी पूरा हो चुका है। लेकिन हिसार से बरवाला जाने वाला रूट दो दिन में ही बंद कर दिया जाएगा।


इस बाईपास रोड़ को भी मिल चुकी है मंजूरी

हरियाणा के ताजा समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

इस रोड़ के अलावा अब हिसार-दिल्ली और हिसार-चंडीगढ़ को भी आपस में जोड़ने का काम किया जा रहा है। इसके लिए करीब 8 किमी लंबा बाइपास भी बनाया जाएगा। जिसके लिए मंजूरी भी दे दी गई है। ये सड़क एमजी क्लब के पास हरियाणा के कुरुक्षेत्र गौशाला से शुरू होगी और तलवंडी राणागाँव को क्रॉसकरने के बाद नेशनल हाइवे में मिल जाएगी।

 

इस सड़क से भी कई गांवों के लोगों को लाभ मिलने वाला है और इससे सफर भी काफी आसान हो जाएगा। कई जगहों पर यात्रियों के लिए जनन आना भी इससड़क से आसान हो जाएगा। अब इस सड़क के लिए भी भूमि अधिग्रहण का काम शुरू कर दिया गया है।