home page

svapan shaastar : सपने में दिखे ये चीजें तो जान लीजिये, मिलने वाला है कोई शुभ समाचार

आये दिन हमे सपने में ऐसी बहुत सारी चीजें दिखी देती है जो बिना किसी मतलब के होती है, जिनका हमसे कोई लेना देना नहीं होता पर स्वपन शाश्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में ये कुछ चीजें दिखाई देती है तो जान लीजिये की आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है | आइये जानते हैं इनके बारे में 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : कुछ दिनों बाद सावन का महीना शुरू हो जायेगा और इस महीने में भगवान शिव की पूजा की जाए है | ऐसा माना जाता है की भगवान् शिव की पूजा करने से हमारे मन की मुराद पूरी हो जाती है | धार्मिक शास्त्रों के अनुसार शिव जी जुड़ी कुछ चीजें हैं. जिनका सपने में दर्शन होना बेहद ही शुभ माना जाता है. यदि सावन सावन माह में भगवान शिव से जुड़ी ये चीजें किसी को सपने में दिखाई दे समझ जाएं. उसके ऊपर भगवान शिव की कृपा होने वाली है.

Weekly Rashifal 08 July to 14 July 2024 : आपके लिए कैसा रहेगा अगला सप्ताह, जानिये 8 जुलाई से 14 जुलाई का राशिफल

ये चीजें सपने में देखना माना जाता है शुभ
– स्वप्न शास्त्र के अनुसार शिवलिंग का स्वप्न देखना शिव भक्ति का विशेष फल माना जाता है. सपने में शिवलिंग को देखना स्वयं भोलेनाथ को देखने के समान है. ऐसा सपना देखने का मतलब है कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है. यदि किसी कन्या को सपने में शिवलिंग दिखाई तो इसका मतलब शीघ्र ही आपका विवाह होने वाला है.

– स्वप्न शास्त्र के अनुसार, नंदी को शिव का गण और वाहन माना जाता है. अगर सावन के महीने में सपने में बैल दिख जाए तो समझ जाइए कि शिव जी आपसे प्रसन्न हैं.सपने में नंदी को देखना इस बात का संकेत है. आपको हर कार्य में सफलता मिलने वाली है.

– स्वप्न शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में यदि सपने में डमरू दिखाई दें. इसे भी बहुत शुभ माना जाता है. ये आपके जीवन में स्थिरता आने का संकेत है. इसका अर्थ होता है कि आपके घर में कोई मांगलिक कार्य जैसे विवाह आदि हो सकता है.

Weekly Rashifal 08 July to 14 July 2024 : आपके लिए कैसा रहेगा अगला सप्ताह, जानिये 8 जुलाई से 14 जुलाई का राशिफल

– स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सावन के महीने में किसी व्यक्ति के सपने में नाग देवता दिख जाएं, तो इसे भी काफी शुभ माना जाता है.नाग देवता का सपने में आना धन वृद्धि का संकेत होता है.

– त्रिशूल को रज, तम और सत गुण का प्रतीक माना जाता है. इन्हीं को जोड़कर त्रिशूल बनाया गया है. मान्यताओं के अनुसार, भगवान शिव के त्रिशूल के तीन शूलों को काम, क्रोध और लोभ का कारण माना जाता है. सपने में त्रिशूल का दिखना इस बात का संकेत देता है. आपको जल्द ही कष्टों से छुटकारा मिलने वाला है.