home page

नाईट लाइफ एन्जॉय करने के लिए Amsterdam से कम नहीं है दिल्ली की ये 4 जगहें, पूरी रात हसीनाएं करती है डांस

Tourist Place : Amsterdam पूरी दुनिया में अपनी नाईट लाइफ के लिए मशहूर है पर हम आपको बता दें की दिल्ली की ये 4 जगहें Amsterdam को भी मात देती है, यहां पर पूरी रात हसीनाएं डांस और मस्ती करती है   

 | 

HR Breaking News, New Delhi : दिल्ली हमेशा से ही भव्य ऐतिहासिक इमारतों और जायकेदार खाने के लिए मशहूर रहा है, यहां पर घूमने के लिए विदेशों से भी लोग आते हैं। लेकिन यहां की नाइटलाइफ का नजारा देखने लायक होता है। दिल्ली की बहुत सी मार्केट और ऐसी जगहें हैं जो रात भर खुली रहती हैं यहां अपने दोस्तों के साथ फुल चिल्ल कर सकते हैं। यहां युवा दिन भर के काम से फ्री होकर खाने-पीने और मौज-मस्ती में डूब जाने के लिए आते हैं। अगर आप अपने पार्टनर या दोस्तों के साथ पार्टी करना चाहते हैं तो दिल्ली में ऐसे बहुत से क्लब हैं जो पूरी रात खुले रहते हैं। 

कनॉट प्लेस

Ajab gajab : एक पति की तलाश है, का बोर्ड लेकर सड़क पर खड़ी हो गयी लड़की, फिर हुआ कुछ ऐसा

दिल्ली के दिल की धड़कन कहा जाने वाले सीपी यानी कनॉट प्लेस युवाओं का बेस्ट हैंगआउट प्लेस है। इसके आसपास की मार्केट, पब, क्लब और बार देर रात तक गुलजार रहते हैं। इस जगह आप अगर रात के 12-1 बजे भी गुजरेंगे तो आपको यहां यंगस्टर्स खाते-पीते व थिरकते नजर आएंगे। यहां के नाइट क्लब्स का एंबियंस बेहद अच्छा होता है। डीजे का साउंड और डांसिंग फ्लोर आपको यहां थिरकने पर मजबूर कर देगा। रात की रोशनी और जगमग लाइट्स, म्यूजिक और कॉकटेल, पार्टीज और रातों के दीवाने, झूमने के लिए और भला क्या चाहिए। यह जगह घूमने-फिरने, खाने-पीने व शॉपिंग हर चीज़ के लिए मुफीद है। इसके इनर सर्कल में भी कई बार, डिस्कोथेक और पब्स हैं, जो देर रात तक खुले रहते हैं।

ग्रेटर कैलाश

Ajab gajab : एक पति की तलाश है, का बोर्ड लेकर सड़क पर खड़ी हो गयी लड़की, फिर हुआ कुछ ऐसा

दोस्तों के साथ नाइट लाइफ एन्जॉय करना हो तो जीके यानी ग्रेटर कैलाश में भी आपको कुछ ऑप्शन्स मिलेंगे। यहां की जगमगाती लाइट्स, रीमिक्स म्यूजिक ट्रैक का शोर आपके वीकेंड को यादगार बना देगा। यहां के नाइट क्लब्स में आप दोस्तों व परिवार किसी के भी साथ जा सकते हैं। देर रात तक भी यहां का माहौल अच्छा रहता है। यहां के कुछ नाइट कैफे व बार में आपको अच्छे स्टॉटर्स व लजीज फूड्स के साथ बढिय़ा कॉकटेल का इंतजाम मिलेगा। अगर आपको अलग-अलग फ्लेवर्स के हुक्के का मजा लेना हो तो इसके लिए भी ग्रेटर कैलाश का रुख करें।

हौज खास

दिल्ली के हौज खास में तो नाइट क्लब्स की भरमार है। सभी एक से बढ़कर एक हैं। कहीं का डीजे शानदार है तो कहीं का खाना बहुत अच्छा है, कोई कॉकटेल के लिए मशहूर है तो कहीं बैठने का बेहतरीन इंतजाम है। सभी पब, बार व क्लब्स की अपनी अलग-अलग विशेषता है। यहां के क्लब्स में आपको कॉम्प्लिमेंट्री फूड या ड्रिंक जरूर मिलती है। यह जगह पॉकेट फ्रेंड्ली है। जिस वजह से यहां कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स की भीड़ भी देखने को मिलती है। पास में ही डियर पार्क भी है जहां आप पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर भी एन्जॉय कर सकते हैं। हौज खास को बाकी जगहों से अलग बनाता है यहां का लाइव म्यूज़िक। जिसमें सिंगर्स से आप अपनी पसंद का गाना सुन सकते हैं। यहां की ज्यादातर जगहों पर ओपन एरिया में बैठने का इंतजाम होता है जो माहौल को और भी एन्जॉयफुल बनाता है।

सेक्टर-29, साइबर हब- गुरुग्राम

Ajab gajab : एक पति की तलाश है, का बोर्ड लेकर सड़क पर खड़ी हो गयी लड़की, फिर हुआ कुछ ऐसा

यहां की नाइट लाइफ बाकी जगहों को फेल कर दे। हां, यह जगह खाने में सस्ती है तो कॉकटेल के लिहाज से महंगी। तो अगर आपका बजट अच्छा है तो यहां का रुख करें। यहां पार्टी के लिए आपको वीकेंड तक का इंतजार नहीं करना पड़ता। मंडे को भी फ्राईडे जितनी ही रौनक नज़र आती है। यहां ज्यादातर क्लब में आपको प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स भी दिखाई देंगे। जो आपकी शानदार फोटोज़ क्लिक करते हैं। कुछ एक जगहों पर लाइव म्यूज़िक मूड सेट करती है तो बाकी जगहों पर थिरकने के लिए डीज़े का साउंड काफी होता है। हां जहां सेक्टर-29 में आपको हर एक तरह का ग्रूप देखने को मिलेगा वहीं साइबर हब की भीड़ थोड़ी हाई-फाई नज़र आती है। तो सिर्फ पार्टी ही नहीं जगह के हिसाब से ड्रेसअप होकर जाएं।