home page

PM Modi ने सुनाया किस्सा, कहा- मेरी मां ने सुषमा स्वराज के कहने पर रखा था नाम

HR BREAKING NEWS. सुषमा स्वराज को हर कोई जानता है। शायद ही जरूरत पड़े उन जैसी महान शख्सियत के बारे में बताने की। आज उनकी जन्म-जयंती है। इस मौके पर देश उन्हें अपने अपने तरीके से याद कर रहा है। पीएम मोदी द्वारा भी उनसे जुड़ा एक किस्सा शेयर किया गया है। हम आपको वो किस्सा ज्यों का त्यों बताते हैं…

 | 

“अभी मैं जालंधर से रैली करके लौट रहा हूं। आज सुषमा जी की जन्म-जयंती है। मुझे उनसे जुड़ा एक बहुत पुराना वाकया अचानक याद आया तो सोचा आपसे शेयर करूं।

करीब पच्चीस साल पहले की बात होगी, जब मैं भाजपा में संगठन का काम करता था और सुषमा जी गुजरात में चुनावी दौरे पर थीं। मेरा जो गांव है वडनगर, वहां वो गईं तो मेरी मां से भी मिलीं। उस समय हमारे परिवार में मेरे भतीजे के घर एक बेटी का जन्म हुआ था। ज्योतिष लोगों ने नक्षत्र देखकर उसका नाम निकाला और फिर नाम तय हुआ। घर वालों ने भी तय कर लिया था कि जैसा वो लोग कह रहे हैं, वैसा ही करेंगे।

लेकिन मेरी मां ने सुषमा जी से मिलने के बाद कहा कि बेटी का नाम सुषमा ही रखा जाएगा। मेरी मां बहुत पढ़ी-लिखी नहीं हैं, लेकिन वो विचारों से बहुत आधुनिक हैं। और उस समय उन्होंने जिस तरह सबको निर्णय सुनाया, वो भी मुझे आज तक याद है।

आज सुषमा जी की जन्म-जयंती पर उन्हें नमन।”

PM modi

  ताज़ा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे!