home page

IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में बड़ा बदलाव, रोहित को मिली कप्तानी, दो नए खिलाड़ी की हुई एंट्री

IND vs BAN: बांग्लादेश टीम में बड़ा बदलाव, दिखाए देगें दो नए चेहरे न्यूजीलैंड दौरे से बाहर रहे रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली भी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी करने वाले हैं. रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कप्तानी वापस मिल गई है. वहीं इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में दो नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। आइए जानते है क्या है लेटेस्ट अपडेट
 
 | 
IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में बड़ा बदलाव, रोहित को मिली कप्तानी, दो नए खिलाड़ी की हुई एंट्री

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, India vs Bangladesh: भारतीय टीम फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर भी जाएगी. भारत और बांग्लादेश के बीच अगले महीने तीन मैचों की वनडे और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. दोनों देशों के बीच पहला वनडे 4 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी है. बीसीसीआई ने इस टीम में दो बड़े बदलाव किए गए हैं. रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई है.

टीम में हुए ये दो बड़े बदलाव
बांग्लादेश के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए सभी दिग्गज खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो चुकी है. न्यूजीलैंड दौरे से बाहर रहे रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली भी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में उतरने वाले हैं. रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कप्तानी वापस मिल गई है. वहीं चोटिल यश दयाल और रवींद्र जडेजा की जगह तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और आलराउंडर शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया गया है. इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि जडेजा बांग्लादेश दौरे पर जाएंगे या नहीं, लेकिन अब इस बात से भी पर्दा उठ गया है. कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम 4 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी.


7 साल बाद बांग्लादेश दौरे पर जाएगी टीम इंडिया
आपको बता दें कि भारतीय टीम 7 साल बाद बांग्लादेश का दौरा करेगी. आखिरी बार टीम इंडिया 2015 में बांग्लादेश दौरे पर गयी थी. 2015 महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम बांग्लादेश गयी थी, जिसमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 1-2 से हार मिली थी. हालांकि टेस्ट सीरीज ड्रॉ पर खत्म हुआ था.

भारत vs बांग्लादेश दौरे का पूरा शेड्यूल
भारत को बांग्लादेश में तीन एकदिवसीय (चार, सात और 10 दिसंबर) और दो टेस्ट मैच खेलने हैं और रोहित शर्मा के नेतृत्व में मजबूत टीम पड़ोसी देश का दौरा करेगी. टेस्ट मैच चटगांव में 14 से 18 दिसंबर और मीरपुर में 22 से 26 दिसंबर तक खेले जायेंगे.

बांग्लादेश वनडे के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन