home page

IND vs BAN: टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित होगी केएल राहुल की ये चाल

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में जगह दी। माना जा रहा है कि टीम इंडिया के लिए केएल राहुल की ये चाल काफी फायदेमंद साबित होने वाली है। 
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Team India: बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में जगह दी. बता दें कि ऋषभ पंत को बांग्लादेश के खिलाफ इस तीन मैचों की वनडे सीरीज से रिलीज कर दिया गया है और ऐसे में केएल राहुल अब इस पूरी वनडे सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे.

केएल राहुल को विकेटकीपर बनाकर रोहित ने चली तगड़ी चाल

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में केएल राहुल टीम इंडिया के लिए नंबर 5 बल्लेबाज का भी रोल निभाएंगे. केएल राहुल को विकेटकीपर और नंबर 5 का बल्लेबाज बनाने से टीम इंडिया को जबरदस्त फायदा मिलेगा. अगले साल भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए केएल राहुल को विकेटकीपर बनाना कप्तान रोहित शर्मा का सबसे बड़ा दांव साबित हो सकता है. 

राहुल को विकेटकीपर बनाना बिल्कुल सही फैसला
बता दें कि इससे पहले साल 2019-2020 में केएल राहुल को विकेटकीपिंग के साथ नंबर 5 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी गई थी, जिसमें उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों में ही केएल राहुल ने झंडे गाड़ दिए थे. ऋषभ पंत काफी मौके गंवा रहे हैं, उसे देखते हुए केएल राहुल को विकेटकीपर बनाना बिल्कुल सही फैसला है. 

टीम इंडिया को मिलेगा ये जबरदस्त फायदा

केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल करने से टीम इंडिया को बहुत बैलेंस मिलेगा. केएल राहुल के खेलने से भारतीय टीम मैनेजमेंट एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को लगातार मौके दिए, लेकिन उन्होंने बेहद खराब प्रदर्शन किया.