home page

India vs New Zealand 2nd T20 : हार्दिक पांड्या का सपना पूरा करेंगे ये खिलाडी, दूसरे T20 मैच में दिलाएंगे टीम इंडिया को जीत

आज इंडिया vs न्यूज़ीलैंड के बीच मैच है और इसको लेकर बहुत सारी उम्मीदें की जा रही है और हार्दिक पांड्या की उम्मीदें टिकी है इन खिलाडियों पर।  कौन है ये आइये जानते हैं।  

 | 
India vs New Zealand 2nd T20

HR Breaking News, New Delhi : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज की दूसरा मैच लखनऊ में खेला जाएगा. टीम इंडिया सीरीज 0-1 पीछे है. टीम इंडिया के पास तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टीम इंडिया को मैच जिता सकते हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. 

1. सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. साल 2022 में उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. वह मैदान के किसी कोने में स्ट्रोक लगा सकते हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने भारत के लिए अभी तक 46 टी20 मैचों में 1625 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक लगाए हैं. 

2. कुलदीप यादव 
भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. इन पिचों पर कुलदीप यादव कहर बरपाने के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है. वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 26 टी20 मैचों में 45 विकेट हासिल किए हैं. 

3. वॉशिंगटन सुंदर 
वॉशिंगटन सुंदर बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने तूफानी 50 रनों की पारी रनों की पारी खेली. वह कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर हैं. वह फील्डिंग के भी बड़े महारथी हैं. उन्होंने भारत की तरफ से 33 टी20 मैचों में 28 विकेट अपने नाम किए हैं.