home page

IND vs AUS : 12वें टेस्ट में ही Axar Patel ने रच दिया इतिहास, बना दिया ये रिकॉर्ड

Ind vs Aus के बीच चौथे टेस्ट में अक्षर पटेल में जो कर दिखाया वो हर कोई खिलाडी नहीं कर सकता, अक्षर ने अपने करियर के 12 वे टेस्ट में ही ये रिकॉर्ड बना कर इतिहास रच दिया 

 | 
अक्षर पटेल

HR Breaking News, New Delhi : इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच अहमदाबाद (Ahmedabad) में खेला जा रहा चौथा टेस्ट मैच अब ड्रॉ की तरफ बढ़ता दिख रहा है। लेकिन मैच के पांचवें दिन टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर (Axar Patel) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने ट्रेविस हेड (Travis Head) का विकेट लेने के बाद यह उपलब्धि हासिल की है।

सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने अक्षर

अक्षर पटेल ने इंडिया की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले बुमराह के पास सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड था। लेकिन अब अक्षर ने यह उपलब्धि हासिल कर ली है। खास बात यह है कि अक्षर पटेल ने 12वें टेस्ट में ही यह रिकॉर्ड बना लिया।

सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

  • अक्षर पटेल 2205 बॉल में 50 टेस्ट विकेट
  • जसप्रीत बुमराह 2465 बॉल में 50 टेस्ट विकेट
  • कर्सन गावरी 2534 बॉल में 50 टेस्ट विकेट
  • आर अश्विन 2597 बॉल में 50 टेस्ट विकेट

Axar Patel का टेस्ट करियर

अक्षर पटेल के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी शानदार साबित हुई है। अक्षर ने इस सीरीज में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं अक्षर के टेस्ट करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 12 टेस्ट मैचों की 18 पारियों में 513 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं इस दौरान अक्षर ने 50 विकेट भी लिए हैं। अक्षर ने दो अर्धशतक इसी सीरीज में बनाए हैं।