home page

Viral News: एक साथ अकाउंट में आ गए डेढ़ करोड़ रुपये, फिर देखें क्या हुआ..?

286 Months Salary by Mistake: अगर आप नौकरीपेशा हैं तो आपके खाते में गलती से 286 महीनों की सैलरी आ जाए तो आपको कैसा लगेगा? ऐसा हुआ है एक शख्स के साथ, उसको कंपनी ने गलतीवश 286 दिनों की सैलरी उसके खाते में ट्रांसफर कर दी। यह अपने आप में एक चौकने वाला मामला है। उस शख्स ने कभी नहीं सोचा था कि उसके अकाउंट भी कभी इतने  रुपये आ जाएंगे। जानें पूरा मामला..
 | 

HR Breaking News, New Delhi: अगर आप नौकरीपेशा हैं तो आपके खाते में गलती से 286 महीनों की सैलरी आ जाए तो आपको कैसा लगेगा? ऐसा हुआ है एक शख्स के साथ, उसको कंपनी ने गलतीवश 286 दिनों की सैलरी उसके खाते में ट्रांसफर कर दी। यह अपने आप में एक चौकने वाला मामला है। उस शख्स ने कभी नहीं सोचा था कि उसके अकाउंट भी कभी इतने  रुपये आ जाएंगे।

 

इसे भी देखें : Bank Holiday: हो जाएं सावधान! जुलाई में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक

 

बता दें कि यह घटना चिली(Chile) की है। fortune.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक चिली(Chile)  की एक कंपनी के एक कर्मचारी के अकाउंट में पिछले महीने गलती से एक साथ 286 महीने की सैलरी डाल दी। जब उसे शख्स ने अपना खाता चेक किया तो उसे एक बार यकीन नहीं हुआ लेकिन जब उसने देखा तो पाया कि सच में उसकी सैलरी में इतने पैसे आ गए हैं कि वह एक महीने की सैलरी से 286 गुना ज्यादा है।

जैसे ही इस मामले के बारे में उसकी कंपनी को पता चला तो उसे अपनी गलती का अहसास हो गया। उसने कर्मचारी से संपर्क किया और उसे दफ्तर बुलाया गया। जब उस कर्मचारी से पैसे लौटाने को कहा गया तो उसने कंपनी से वादा किया कि वह जल्द पैसे लौटा देगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उसने पैसे लौटाने की बात पर हामी तो भरी लेकिन शायद उसे इतना लालच आ गया कि उसने चुपके से एक निर्णय ले लिया।

सबसे पहले तो उसने कंपनी से इस्तीफा दे दिया और फिर इसके बाद वह ऐसी जगह फरार हो गया जहां किसी को पता ही नहीं चल पाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने करीब डेढ़ करोड़ रुपये सैलरी के रूप में उसे भेज दिया था। इसका खुलासा तब हुआ था जब कंपनी के मैनेजमेंट ने रिकॉर्ड चेक किया, तब इस गलती का पता चला।

और देखिए : RBI ने इस बैंक पर लगाया तगड़ा जुर्माना, कहीं आपका अकाउंट तो नहीं

फिलहाल कर्मचारी के खिलाफ कंपनी लीगल एक्शन लेने के बारे में विचार कर रही है। बताया जा रहा है कि वह कर्मचारी गायब हो चुका है। कंपनी अपने पैसे वापस पाने के लिए सरकारी अधिकारियों से संपर्क कर चुकी है।