home page

Weather Update : आज इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए अपने शहर का टेंप्रेचर

मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का भारी अलर्ट जारी किया है। साथ ही कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ तेज आंधी आने की भी घोषणा की है। किस राज्य में कितनी होगी बारिश और आपके शहर का तापमान जानने के लिए पूरी खबर ध्यान से पढ़ें।
 | 
Weather Update :  आज इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए अपने शहर का टेंप्रेचर

HR Breaking News : नई दिल्ली : मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक भारत के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. पिछले कुछ दिनों में बारिश और तेज हवाएं चलने के कारण पेड़ गिरने की वजह कई घंटों तक यातायात प्रभावित रहा है।

मौसम से संबंधित ये खबर भी जानना जरूरी : हरियाणा के इन शहरों में बदलेगा मौसम, भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

भीषण गर्मी से निजात मिलेगी


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi weather) में बीते कुछ दिनों से मौसम के बदलाव के कारण भीषण गर्मी से लोगों को निजात मिली है. लेकिन दिल्ली-NCR (Delhi-NCR) में भारी बारिश और 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी-तूफान के चलते कई हिस्सों में काफी नुकसान की खबरें भी सामने आ रही है।

मौसम से संबंधित ये खबर भी जानना जरूरी : राजस्थान बेल्ट से लगते हरियाणा के जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी

भारत के इन राज्यों में होगी हल्की बारिश (There will be light rain in these states of India)


IMD की मानें तो आज भारत के कई राज्यों में दिनभर बादल छाए रहेंगे और साथ ही तेज हवाएं चलने की भी आशंका जाहिर की है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात के कई हिस्से में आने वाले कुछ दिनों तक बादल छाए रहने और भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा अहमदाबाद में भी आज तापमान में गिरावट देखने को मिल सकता है. देखा जाए तो आज अहमदाबाद में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस है और वहीं अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है. साथ ही मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि, इस पूरे हफ्ते बेंगलुरु और अन्य कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

जानिए हिसार का तापमान


मंगलवार को हिसार का अधिकतम तापमान 43 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियर दर्ज किया गया। वहीं आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। धूल भरी हवाएं भी चलने के आसार हैं। 18 किलोमीटर की गति से चलेंगी हवाएं। 

IMD की रिपोर्ट के अनुसार, आज देहरादून, राजस्थान, लखनऊ और पटना में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से लेकर 40 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इसके अलावा इन राज्यों में आज बादल छाए रहेंगे।