home page

Rajasthan में बारिश और आंधी का कहर, 13 की मौत

राज्य के कई इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई। वहीं कई इलाकों में ओले भी गिरे हैं। बताया जा रहा है कि राजस्थान में भारी बारिश हो रही है। तेज आंधी के कारण 13 लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग ने बारिश और तेज आंधी को लेकर अलर्ट जारी किया है। 
 
 | 
Rajasthan में बारिश और आंधी का कहर, 13 की मौत

HR Breaking News (नई दिल्ली)। राजस्थान में मौसम बदल रहा है। पिछले 24 घंटों से राज्य में तेज हवाओं का दौर चल रहा है। आसमान में बादल छाए हैं और ठंडी हवाएं चल रही हैं। तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश हो रही है। राज्य के बाकी इलाकों में भी गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। बदलते मौसम में राज्य से एक बुरी खबर आ रही है। पिछले दो दिनों के भीतर तेज बारिश और तूफान के चलते एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : MP के इन जिलों से गुजरेगी 342 किमी लंबी नई रेल लाइन, 514.40 करोड़ रुपये हुए जारी

दो दिनों में 13 मौत

आपदा राहत एवं प्रबंधन विभाग के मुताबिक, राजस्थान में पिछले दो दिनों के भीतर कुल 13 लोगों की मौत हो गई। बताया गया कि ये मौतें राज्य में आए बारिश और तूफान की वजह से हुई हैं। राजस्थान के टोंक से कुल 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं अलवर, जयपुर और बीकानेर में एक-एक मौत दर्ज की गई।

29 तक मौसम खराब

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में भीलवाड़ा के मंडल में 11 सेंटीमीटर, हनुमानगढ़ के रावतसर में 6 सेंटीमीटर, लक्ष्मणगढ़ और सीकर के फतेहपुर में 5-5 सेंटीमीटर, चूरू के तारानगर, अलवर के थानागाजी, श्रीगंगानगर के करनपुर में 4-4 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। राज्य में 29 मई तक बारिश और ओलावृष्टि की संभावना बनी रहेगी। मौसम विभाग ने यह भी बताया कि इस दौरान राज्य में तेज रफ्तार धूल भरी आंधी भी चलेगी।

ये भी पढ़ें : Employees News - कर्मचारियों की लीव के बदले नियम, मिलेगी 42 छुट्‌टी

मौसम विभाग ने जून में राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहने का अनुमान लगाया है। बता दें कि मौसम विभाग ने शनिवार को राज्य के 18 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। साथ ही तेज रफ्तार हवाएं चलने की भी चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने अजमेर, अलवर, बारां, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, भरतपुर, झालावाड़, बीकानेर, कोटा, सीकर, बूंदी, जयपुर, चूरू, दौसा और धौलपुर जिले में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।