home page

Delhi Weather : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, दिल्ली वाले जान लें 14 फरवरी तक के मौसम का हाल

weather in delhi : दिल्ली में इन दिनों घने कोहरे और गलन वाली ठंड से राहत मिली है पर इसके साथ ही IMD ने बताया है की दिल्ली वालों की दिक्क्तें अभी खत्म नहीं हुई है क्योंकि यहां पर 14 फरवरी तक बारिश का अलर्ट है और ज़ोरदार बारिश हो सकती है | आइये जानते हैं आने वाले दिनों में कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम 
 | 
दिल्ली में इस दिन होगी बारिश

HR Breaking News, New Delhi : दिल्ली के लोगों को पिछले कुछ दिनों से कंपकंपी छुड़ाने वाली और गलन वाली ठंड से राहत मिली है | धूप निकलने से मौसम में थोड़ी गर्माहट बढ़ी है और इसके साथ ही कोहरे से भी राहत मिली है पर हाल ही में  दिल्ली में मौसम एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है। अब केवल सुबह शाम की ठंड की झेलनी पड़ रही है। हालांकि सर्दी का मौसम पूरी तरीके से खत्म नहीं हुआ है। सुबह हल्के कोहरे के साथ ठंडक और रात को बर्फीली हवाओं का सामना करना पड़ रहा है।

UP weather news : यूपी में फिर बदलेगा मौसम, इस दिन से इन ज़िलों में होगी बारिश


वहीं मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों में भी तापमान में गिरावट की आशंका जताई है जिसके चलते लोगों को एक बार फिर ठंड महसूस हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो 13 फरवरी से एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। 

दरअसल अगले हफ्ते एक और पश्चिमी विक्षोभ की आशंका जताई गई जिसके चलते दिल्ली एनसीआर में ठंड बढ़ सकती है। इस दौरान के कोहरे साथ-साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। ऐसे में वैलेंटाइन डे के मौके पर लोगों को भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है। इससे पहले पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखा जा रहा था जिसके चलते बर्फीली हवाओं का रुख दिल्ली एनसीआर और आसपास के इलाकों की ओर आता नजर आ रह था। शुक्रवार को हवा की रफ्तार थोड़ी कम हुई लेकिन अब पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्लीवालों की मुश्किलें थोड़ी बढ़ सकती हैं। 

UP weather news : यूपी में फिर बदलेगा मौसम, इस दिन से इन ज़िलों में होगी बारिश


14 फरवरी को कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम 

मौसम विभाग के मुताबिक 11 से 13 फरवरी के बीच न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे ही बना रहेगा। ये 6 से 8 डिग्री दर्ज किया जा सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 24 से 25 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसके अलावा 12 फरवरी को आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। वहीं 14 फरवरी को भी बारिश की संभावना है।