home page

Delhi Weather : राजधानी दिल्ली में मौसम ने बदला अपना रुख, अब रात में बरसेंगे बदरा

Weather Updates : राजधानी दिल्ली के मौसम को लेकर आईएमडी ने ताजा अपडेट जारी किया है जिसमें बताया गया है कि पहले के मुताबिक तापमान में गिरावट आ चुकी है और अब रात में बारिश होने के आसार भी जताई जा रही है। आइए खबर में चेक करते हैं आने वाले समय में कैसा रहेगा मौसम।
 | 
Delhi Weather : राजधानी दिल्ली में मौसम ने बदला अपना रुख, अब रात में बरसेंगे बदरा

HR Breaking News, Digital Desk - दिल्ली में तेज हवाओं ने एक (Delhi Weather) बार फिर मौसम का रुख बदल दिया है. इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है. आज यानी 3 अप्रैल को सुबह के वक्त तापमान में  गिरावट दर्ज हुई, जिससे लोगों को हल्की ठंड का एहसास (feeling of slight cold) हुआ. मौसम विभाग ने आज हल्की बारिश के भी आसार जताए हैं.


तेज रफ्तार की हवाओं ने बदला मौसम का रुख


दिल्ली में बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं मौसम विभाग (weather department) ने शहर के 2500 महल की बारिश की भविष्यवाणी की है और 30 40 प्रति किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका भी जताई जा रही है वहीं ज्यादातर तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।


हवाओं के बदलते रूप से प्रदूषण के स्तर में भी सुधार


दिल्ली में आज सुबह बाकी गुणवत्ता भी 155 एक यूआई रीडिंग के साथ मध्यम श्रेणी में रही . बता दें कि शून्य और 50 के बीच एक AQI को अच्छा, 51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 के बीच मध्यम, 201 और 300 के बीच खराब, 301 और  400 के बीच बहुत खराब और 401 और 500 के बीच गंभीर माना जाता है. 


औसत से कम रहा तापमान


दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो मौसमी औसत से एक डिग्री कम रहा. वहीं, न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम रहा. तापमान में गिरावट से दिल्लीवालों को गर्मी से कुछ राहत मिली है.


अगले 4 दिन तक राहत


आने वाले दिनों की बात करें तो गुरुवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रह सकता है. शुक्रवार को एक बार फिर हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं. इसके बाद एक बार फिर न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जाएगी.